अपना शहर चुनें

States

नगर निगम चुनाव: आज और 23 फरवरी को चलेगा विशेष अभियान, मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं नाम

अभियान में मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा और डबल होने की स्थिति में हटवा भी सकते हैं. इसके साथ में ही अगर कोई संशोधन करवाना चाहते हैं तो वह भी करवा सकते हैं.
अभियान में मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा और डबल होने की स्थिति में हटवा भी सकते हैं. इसके साथ में ही अगर कोई संशोधन करवाना चाहते हैं तो वह भी करवा सकते हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) ने 6 नवगठित नगर निगमों में चुनाव (Municipal Corporation Election) कराने की तैयारियां तेज कर दी है. 16 और 23 फरवरी को विशेष अभियान (Special campaign) चला रहा है. इनमें पात्र मतदाता (Voter) और जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई है वे वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं.

  • Share this:
जयपुर. राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) ने 6 नवगठित नगर निगमों में चुनाव (Municipal Corporation Election) कराने की तैयारियां तेज कर दी है. आयोग ने नामावलियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया है. अब 16 और 23 फरवरी को विशेष अभियान (Special  campaign) चलाया जा रहा है. इनमें पात्र मतदाता (Voter) और जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई है वे वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं.

कोई संशोधन हो तो वह भी करवा सकते हैं
अभियान में मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा और डबल होने की स्थिति में हटवा भी सकते हैं. इसके साथ में ही अगर कोई संशोधन करवाना चाहते हैं तो वह भी करवा सकते हैं. अभियान के दिन बीएलओ मतदान केंद्रों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहकर आवेदन लेंगे. अन्य दिनों में बीएलओ मतदान केंद्रों पर 2 बजे शाम 5 बजे तक उपस्थित रहेंगे.

नाम जुड़वाने के लिए फार्म नंबर-3 भरें
आयोग द्वारा जारी आदेश के अनुसार वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए फार्म नंबर-3 भरें. मतदाता सूची में से नाम हटवाने के लिए फार्म नंबर-5 भरें. नाम, उम्र, वार्ड, लिंग या फिर अन्य कोई संशोधन के लिए फॉर्म नंबर-6 भरें. प्रदेश के नवगठित 6 नगर निगमों में जयपुर हेरीटेज, जयपुर ग्रेटर, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, जोधपुर उत्तर और जोधपुर दक्षिण के चुनाव में प्रयुक्त होने वाली वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 16 मार्च को किया जाएगाण्



पंचायत चुनाव के चौथे चरण की तैयारियां भी चल रही है
उल्लेखनीय है कि राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव के चौथे चरण की तैयारियां भी शुरू कर रखी है. इसके लिए भी आयोग की ओर से मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. इसके लिए आयोग की ओर से जारी पुनरीक्षण कार्यक्रम के अनुसार विशेष अभियान 1 मार्च को चलाया जाएगा. 6 मार्च तक दावों और आक्षेपों को प्रस्तुत किया जा सकेगा. 13 मार्च को दावों और आक्षेपों का निस्तारण किया जाएगा. उसके बाद 20 मार्च को सूचियों की तैयारी की जाएगी.

 

शादी के कार्ड पर भी छाए केजरीवाल, देखें वायरल तस्‍वीर

 

कुर्की के दौरान मासूम को मकान में बंद करने का मामला, रूपनगढ़ SDM सस्पेंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज