नगर निगम चुनाव: तस्वीर हुई साफ, 427 ने वापस लिये नाम, अब 2238 उम्मीदवार मैदान में

कई जगह बगावत का झंडा अभी बुलंद है. लिहाजा वहां दोनों पार्टियों को समस्याओं का सामना कर पड़ सकता है.
कई जगह बगावत का झंडा अभी बुलंद है. लिहाजा वहां दोनों पार्टियों को समस्याओं का सामना कर पड़ सकता है.

Municipal Corporation Elections: नाम वापसी के बाद अब जयपुर, जोधपुर और कोटा (Jaipur, Jodhpur and Kota) के 6 नगर निगमों के 560 वार्डों के लिये कुल 2238 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम चुनाव-2020 (Municipal Corporation Elections) में नाम वापसी के अंतिम दिन तक 427 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस (Withdrew) ले लिए हैं. अब जयपुर, जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों के 560 वार्डों के लिये कुल 2238 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं. आज प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों (Election symbols) का आवंटन कर दिया जायेगा. पहले चरण के लिये 29 अक्टूबर और दूसरे चरण में 1 नंवबर को मतदान (Voting) होगा. नामांकन- पत्र भरने के आखिरी दिन तक 2892 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे.

गुरुवार को नाम वापसी की समयावधि समाप्त हो गई. 2892 उम्मीदवारों में से 427 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं. इनमें उसके बाद अब जयपुर हेरिटेज नगर निगम में 430, जयपुर ग्रेटर में 686, जोधपुर उत्तर में 296, जोधपुर दक्षिण में 312, कोटा उत्तर 225 और कोटा दक्षिण नगर निगम में 289 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये हैं. जयपुर हेरिटेज नगर निगम में 77, जयपुर ग्रेटर में 136, जोधपुर उत्तर में 69, जोधपुर दक्षिण में 62, कोटा उत्तर 35 और कोटा दक्षिण नगर निगम में 48 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए हैं.

Rajasthan: कोरोना काल में भी लैप्स नहीं होगा विधायकों का 'यात्रा भत्ता', सरकार जुटी कवायद में



यह रहेगा आगे का कार्यक्रम
नामांकन-पत्र भरे जाने के बाद से कांग्रेस और बीजेपी ने अपने बागी प्रत्याशियों और नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने के प्रयास शुरू कर दिये थे. इसके कुछ हद तक दोनों पार्टियों को सफलता भी मिली है. लेकिन कई जगह बगावत का झंडा अभी बुलंद है. लिहाजा वहां दोनों पार्टियों को समस्याओं का सामना कर पड़ सकता है. आज सिंबल मिलने के साथ ही चुनाव प्रचार में तेजी आ जायेगी. 29 अक्टूबर को जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम के लिये मतदान होगा. उसके बाद 1 नंवबर को जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगम के लिये वोट डाले जायेंगे. मतदान का समय सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक रहेगा. मतगणना 3 नवंबर को सभी नगर निगमों में सुबह 9 बजे से होगी. उसके तत्काल बाद परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज