नगर निगम चुनाव: जयपुर में काम नहीं आया BJP का अल्पसंख्यक कार्ड का दांव, 19 में से महज 1 प्रत्याशी जीता

इनमें से जयपुर हेरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 88 से केवल रईस कुरैशी ही जीत पाये.
इनमें से जयपुर हेरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 88 से केवल रईस कुरैशी ही जीत पाये.

Municipal Corporation elections: बीजेपी ने जयपुर में 19 अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा था, इनमें से 17 हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र में थे. लेकिन यहां पार्टी का केवल एक ही मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव जीत पाया.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation elections) में राजधानी जयपुर में बीजेपी (BJP) द्वारा खेला गया अल्पसंख्यक कार्ड (Minority card) काम नहीं आया. बीजेपी ने इस बार अपने गढ़ जयपुर में दोनों निगमों 19 अल्पसंख्यक चेहरों पर दांव लगाया था, लेकिन जीत सिर्फ एक ही उम्मीवार को हासिल हो पाई. जयपुर नगर निगम के हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम में तब्दील होने के बाद बीजेपी ने भी दोनों निगमों में ज्यादा से ज्यादा जीत हासिल करने के लिए इन चुनावों में अल्पसंख्यक चेहरों पर दांव खेला था. बीजेपी ने यहां दोनों नगर निगमों के 250 वार्डों में से 130 में जीत दर्ज कराई है.

पार्टी ने जयपुर के हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम के 250 वार्डों में 19 अल्पसंख्यक चेहरों को अपना प्रत्याशी बनाया था. लेकिन चुनाव परिणाम केवल एक ही प्रत्याशी के पक्ष में आये. बीजेपी ने हेरिटेज नगर निगम में 17 और ग्रेटर नगर निगम में 2 मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. इनमें से जयपुर हेरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 88 से केवल रईस कुरैशी ही जीत पाये. शेष 18 प्रत्याशी चुनाव हार गये.

Municipal Corporation elections: जयपुर में BJP ने जीते 130 वार्ड, यह रहा पार्टी के दिग्गजों का रिपोर्ट कार्ड

इन वार्डों में बीजेपी ने खेला था अल्पसंख्यक कार्ड


बीजेपी ने हेरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 6 से मंजीद शाह, वार्ड 7 से सईद खान, वार्ड 15 से अब्दुल करीम मंसूरी, वार्ड 23 से साजिदा बेगम, वार्ड 26 से सलीम खान, वार्ड 29 से रियाज खान, वार्ड 30 से महबूब कुरेशी, वार्ड 61 से नूर अफसा, वार्ड 67 से रईस अहमद और वार्ड 75 से मुस्ताक अहमद को चुनाव मैदान में उतारा था. वहीं वार्ड नंबर 76 से सोहेल खान, वार्ड 81 से शबाब जहान, वार्ड 83 से शाहनवाज, वार्ड 86 से मोहम्मद रईस, वार्ड 87 से फैजल कुरैशी, वार्ड नंबर 88 से रईस कुरैशी और वार्ड नंबर 89 से सैयद को प्रत्याशी बनाया गया था. दूसरी तरफ ग्रेटर नगर निगम के वार्ड नंबर 29 से शहनवाज अंसारी और वार्ड 114 से करिश्मा बानो को प्रत्याशी बीजेपी ने बनाया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज