Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नगर निगम चुनाव: जयपुर में एक ही परिवार से 9वीं बार पार्षद निर्वाचित, कांग्रेस से बगावत कर दर्ज कराई जीत

    नवनिर्वाचित नसीम बानो के पिता गुलाम नबी कांग्रेस से सात बार इस क्षेत्र से पार्षद रह चुके हैं.
    नवनिर्वाचित नसीम बानो के पिता गुलाम नबी कांग्रेस से सात बार इस क्षेत्र से पार्षद रह चुके हैं.

    Municipal Corporation elections: जयपुर हेरिटेज के वार्ड नंबर 68 से कांग्रेस की बागी (Congress rebel) नसीम बानो ने जीत दर्ज कराई है. नसीम बानो का परिवार इस क्षेत्र से नवीं बार नगर निगम में प्रतिनिधित्व करेगा.

    • Share this:
    जयपुर. नगर निगम चुनाव परिणामों (Municipal Corporation elections) में कई रोचक तथ्य भी सामने आये हैं. जयपुर में हेरिटेज नगर निगम के वार्ड 68 से कांग्रेस की बागी (Congress rebel) नसीम बानो ने जीत दर्ज कराई है. नसीम बानो की यह जीत कोई साधारण जीत नहीं है. यह जीत उनके परिवार की वार्ड क्षेत्र में दबदबे की कहानी है. नसीम बानो का परिवार इस क्षेत्र से नौ बार पार्षद का चुनाव जीत चुका है. वह परिवार तीसरी सदस्य है जो नौवीं बार जीतकर इस क्षेत्र से पार्षद बनी हैं.

    नसीम बानो के पिता गुलाम नबी कांग्रेस से सात बार इस क्षेत्र से पार्षद रह चुके हैं. यही नहीं गुलाम नबी के पिता भी यहां से एक बार पार्षद रहे हैं. इस बार इस परिवार ने यहां से कांग्रेस से फिर दावेदारी पेश की थी, लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया. इस पर नसीम बानो ने बागी होकर चुनाव लड़ा था. बगावत कर लड़े चुनाव में भी नसीम बानो जीत दर्ज कराई है. नसीम बानो एक परिवार की तीसरी सदस्य है जो नगर निगम में अब इस क्षेत्र का नौंवी बार प्रतिनिधित्व करेगी.

    यह भी पढ़ें- Municipal Corporation election results live: जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस और ग्रेटर में BJP ले रही है लीड

    यह रहा जयपुर नगर निगमों का परिणाम


    जयपुर में नगर निगम के चुनाव में दोपहर 3 बजे तक जारी परिणामों में हेरिटेज क्षेत्र में में कांग्रेस लीड बनाये हुये है. वहीं ग्रेटर नगर निगम में बीजेपी आगे चल रही है. जयपुर हेरिटज नगर निगम के कुल 100 वार्डों में से कांग्रेस 36 में जीत दर्ज करा चुकी है. यहां बीजेपी के कब्जे में अभी 20 वार्ड ही आये हैं. यहां आठ वार्डों में निर्दलीय हावी रहे और उन्होंने जीत दर्ज करवाई है. दूसरी तरफ जयपुर ग्रेटर के 150 वार्डों में अभी तक बीजेपी 49 और कांग्रेस 31 वार्डों में जीत चुकी है. इस क्षेत्र में भी आठ निर्दलीय अभी तक बाजी मार चुके हैं.

    नगर निगम चुनाव: कोटा में कांग्रेस का दबदबा, उत्तर-दक्षिण दोनों में बनाई बढ़त

    जोधपुर और कोटा की यह तस्वीर
    जोधपुर में तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है। वहां जोधपुर उत्तर नगर निगम में कांग्रेस और दक्षिण नगर निगम में बीजेपी का स्पष्ट बहुमत मिल चुका है। जबकि कोटा के उत्तर और दक्षिण नगर निगम में कांग्रेस बढ़त बनाये हुये है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज