नगर निगम चुनाव: आज शाम 5.30 बजे थम जाएगा प्रथम चरण के चुनाव प्रचार का शोर

मतदान 29 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा.
मतदान 29 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा.

Municipal Corporation elections: प्रथम चरण में होने वाले चुनाव के लिये आज शाम 5.30 बजे प्रचार (Campaigning) का शोर थम जायेगा. मतदान (Voting) 29 अक्टूबर को होगा.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और कोटा के नगर निगमों में पहले चरण में होने वाले चुनाव (Municipal Corporation elections) के लिये आज शाम 5.30 बजे प्रचार (Campaigning) का शोर थम जायेगा. इसके साथ ही प्रथम चरण के चुनाव के लिए राजनीतिक रैलियों (Political rallies) पर रोक लग जाएगी. प्रत्याशी केवल घर-घर जाकर वोट के लिये मतदाताओं से मान मनुहार कर सकेंगे. प्रथम और द्वितीय चरण में 2238 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

पहले चरण में के लिए 29 अक्टूबर को मतदान होगा. इस चरण में जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम के लिये वोट डाले जायेंगे. इस चरण के लिये आयोग के निर्देशानुसार आज शाम 5.30 बजे यानी मतदान से 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार थम जाएगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस बार कोरोना काल को देखते हुये मतदान का समय बढ़ाया गया है. मतदान सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक किया जा सकेगा. उसके बाद 1 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा.

रणथम्भौर में जब अजगर से भिड़ गई टाइगर रिद्धि, यहां देखें दोनों की भिड़ंत का रोमांचक Video



कई बड़े नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन को देखते हुये प्रत्याशियों ने आज इसमें अपनी पूरी जान झौंक दी है. गली-मोहल्लों में चुनावी बैठकों और रैलियों का जोर है. कोरोना काल में हो रहे इन चुनावों में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां जमकर उड़ाई जा रही है. प्रत्यााशी समर्थकों की भीड़ के साथ चुनाव प्रचार में डटे हुये हैं. अंतिम दिन प्रमुख पार्टियों के बड़े नेता भी मतदाताओं से संपर्क साधते दिखे. ये चुनाव भले ही छोटे स्तर के हों, लेकिन में कई बड़े नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है.

चार दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी
चुनाव को देखते हुये जयपुर, जोधपुर और कोटा में चार दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसके आदेश जारी हो चुके हैं. राज्य चुनाव आयोग ने भी चुनाव के लिये अपनी तैयारियों को पूरी तरह से अमली जामा पहना दिया है. चुनाव परिणाम दोनों चरणों के एक साथ 3 नंवबर को ही घोषित किये जायेंगे. उसके एक सप्ताह बाद महापौर और उप महापौर के चुनाव होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज