• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • निगम चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा-पत्रों से गायब हुए वसुंधरा राजे और सचिन पायलट

निगम चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा-पत्रों से गायब हुए वसुंधरा राजे और सचिन पायलट

खाचरियावास ने कहा कि सचिन पायलट अभी प्रदेशाध्यक्ष नहीं हैं जो उनका फोटो लगाते. वे सीएम भी नहीं रहे. पूर्व सीएम का ही फोटो लगता है.

खाचरियावास ने कहा कि सचिन पायलट अभी प्रदेशाध्यक्ष नहीं हैं जो उनका फोटो लगाते. वे सीएम भी नहीं रहे. पूर्व सीएम का ही फोटो लगता है.

Municipal Corporation Elections: कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने-अपने घोषणा-पत्र जारी कर दिये हैं. बीजेपी के घोषणा-पत्र में पूर्व सीएम वसुधंरा राजे (Vasundhara Raje) और कांग्रेस में सचिन पायलट (Sachin Pilot) की तस्‍वीरें नहीं हैं.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी (Congress and BJP) घोषणा पत्र जारी कर चुकी है. जितने विवाद घोषणा-पत्र में शामिल मुद्दों को लेकर हैं, उतना ही विवाद अब इन पर छपे नेताओं की तस्‍वीरों को लेकर हो गया है. बीजेपी के घोषणा-पत्र पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का फोटो नहीं है. उधर, कांग्रेस के घोषणा-पत्र से सचिन पायलट (Sachin Pilot) की तस्‍वीर गायब है. कांग्रेस के घोषणा-पत्र में सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के फोटो हैं.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी के विजन डॉक्युमेंट पर निशाना साधते हुए कहा है कि इसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तस्‍वीर नहीं है. घोषणा-पत्र में वसुंधरा राजे का फोटो न होने का मतलब यह है वह उनके विजन को नहीं मानती हैं. कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर सचिन पायलट का फोटो नहीं होने के बारे में खाचरियावास ने कहा कि सचिन पायलट अभी प्रदेशाध्यक्ष नहीं हैं जो उनका फोटो लगाते. वे सीएम भी नहीं रहे. पायलट इनमें से किसी पद पर होते तो फोटो लगता.

Rajasthan: जयपुर, जोधपुर और कोटा में 4 दिन बंद रहेंगे शराब ठेके, यह है वजह

विजन डॉक्युमेंट में किए गए वादों पर सवाल
बीजेपी की ओर से सोमवार को जारी विजन डॉक्युमेंट में किए गए कई वादों पर सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी के घोषणा-पत्र में बहुत से वादे ऐसे हैं जो सरकार के स्तर पर पूरे किए जाने वाले हैं. उनमें नगर निगम कुछ नहीं कर सकता. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा विजन डॉक्युमेंट के नाम पर बीजेपी झूठ का पुलिंदा लेकर आई है. कांग्रेस के संकल्प-पत्र से बहुत से बिंदु कॉपी किए गए हैं. जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र ऑनलाइन बनाने का वादा विजन डॉक्यूमेंट में किया गया है, जबकि यह सेवा पहले से ही ऑनलाइन है.



खाचरियावास बोले- बीजेपी के नेता अपडेट नहीं
खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी के नेता अपडेट नहीं हैं. बीजेपी का डॉक्यूमेंट उनकी हार की हताशा को दर्शा रहा है. केंद्रीय मंत्री से झूठ का पुलिंदा जारी करवाया गया है. कांग्रेस सरकार के किए हुए कामों को विजन डॉक्यूमेंट में गिनवा दिया गया. कई ऐसे वादे कर लिए जो राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज