निगम चुनाव: कांग्रेस में टिकट वितरण का फार्मूला लगभग तय, विधायकों को लेनी होगी जीत की गारंटी

निगम चुनाव की तैयारियों पर मंथन के लिए सोमवार को दोपहर 12 बजे पीसीसी में कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है.
निगम चुनाव की तैयारियों पर मंथन के लिए सोमवार को दोपहर 12 बजे पीसीसी में कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है.

Municipal Corporation Elections: जयपुर, जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों में होने वाले चुनाव के लिये कांग्रेस में टिकट वितरण का फॉर्मूला लगभग तय हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation Elections) को लेकर कांग्रेस में टिकट वितरण का फार्मूला लगभग तय हो गया है. नगर निगम चुनाव में पार्षद का टिकट विधायक की राय से ही मिलेगा. कांग्रेस (Congress) टिकटों पर फीडबैक के लिए ऑब्जर्वर लगाएगी, लेकिन टिकट वितरण में सबसे ज्यादा विधायकों की ही चलने वाली है. कांग्रेस विधायक और विधायक उम्मीदवारों से पार्षद प्रत्‍याशियों के नामों के पैनल लिए जाएंगे. उसके आधार पर टिकट तय होंगे.

निगम चुनाव के टिकट वितरण में विधायकों की ही चलेगी, लेकिन उन्हें पार्षद उम्मीदवार की जीत की गारंटी भी लेनी होगी. सिफारिश करने वाले पार्षद उम्मीदवार की हार-जीत की जिम्मेदारी विधायक या विधायक उम्मीदवार की रहेगी. पार्षद के टिकट दावेदारों को इस फार्मूले की पहले से भनक लग गई है. इसलिए कांग्रेस विधायकों के पास टिकट दावेदारों की कतारें लगनी शुरू हो गई हैं.

Municipal Corporation elections: जिताऊ और पार्टी के साथ धोखा नहीं करने वाले को दिया जायेगा मौका - डोटासरा



पीसीसी में महत्‍वपूर्ण बैठक
निगम चुनाव की तैयारियों पर मंथन के लिए सोमवार को दोपहर 12 बजे पीसीसी में कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में जयपुर के प्रमुख कांग्रेस नेताओं, विधायकों, मंत्रियों और विधायक उम्मीदवारों को बुलाया गया है. बैठक में उम्मीदवार चयन, ऑब्जरवर्स की नियुक्ति और चुनाव की रणनीति पर मंथन होगा. बैठक में मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को निगम चुनावों की जिम्मेदारी दी जाएगी.

Rajasthan: ADG नीना सिंह को किया जायेगा अति उत्कृष्ट IPS सेवा पदक से सम्मानित

शाम तक ऑब्जर्वर की नियुक्ति
नगर निगम चुनावों में बिना पार्टी पदाधिकारियों के ही कांग्रेस मैदान में उतर रही है. कांग्रेस सोमवारन शाम तक ऑब्जरवर्स की घोषणा कर सकती है. सीएम निवास पर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच इसको लेकर लंबी मंत्रणा हुई है. दोनों नेताओं ने निगम चुनाव की रणनीति पर मंथन करने के साथ ही जल्द ऑब्जरवर्स लगाने पर चर्चा की है. इसमें निगम चुनाव में टिकट के मापदंड और टिकट बांटने को लेकर चर्चा हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज