Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नगर निगम चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, 19 लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे शहरी सरकार

    जयपुर में नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं.
    जयपुर में नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं.

    Jaipur Nagar Nigam Chunav: राजस्थान (Rajasthan) में नगरीय निकाय चुनावों के तहत दूसरे चरण का मतदान (Voting) रविवार को कराया जा रहा है. सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है.

    • Share this:
    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में नगरीय निकाय चुनावों के तहत दूसरे चरण का मतदान (Municipal Corporation Election) रविवार को कराया जा रहा है. सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरों को देखते हुए सो​शल डिस्टेंसिंग और अन्य दिशा निर्देशों का पालन करवाते हुए मतदान (Voting) की प्रक्रिया शुरू करने का दावा स्थानीय प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. अलग-अलग मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. मास्क लगाए मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं.

    दूसरे चरण के लिए हो रहे चुनाव में जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगमों के लिए वोटिंग हो रही है. यहां 19 लाख से ज्यादा मतदाता शहरी सरकार चुनेंगे. तीनों निगमों में मिलाकर कुल 1287 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 8 पर्यवेक्षकों की निगरानी में दूसरे चरण चुनाव संपन्न कराए जा रहे हैं. वोटिंग के लिए राज्य चुनाव आयोग ने सुबह सुबह 7.30 बजे से सायं 5.30 बजे तक का समय तय किया है. मतदाताओं को मास्क लगाकर ही मतदान केन्द्र में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है.

    3 को आएंगे परिणाम
    बता दें कि आज वोटिंग के बाद 3 नवंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. 3 नवंबर को सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू होगी. दूसरे चरण के चुनाव में 310 वार्डों के 1287 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसमें जयपुर ग्रेटर के 150, जोधपुर दक्षिण के 80 और कोटा दक्षिण के 80 कुल 310 वार्डों के लिए मतदान होगा, जयपुर में 686, जोधपुर में 312 और कोटा में 289 और कुल 1287 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज मतदाता करेंगे. दूसरे चरण में 3211 मतदान केंद्रों पर मतदान करवाया जा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज