Assembly Banner 2021

BJP की पहली लिस्ट से मुस्लिम गायबः एक विधायक का टिकट कटा, मंत्री का पता नहीं!

टोंक के मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे. (फाइल फोटो)

टोंक के मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे. (फाइल फोटो)

बीजेपी की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में किसी भी मुस्लिम दावेदार को टिकट नहीं दिया गया है. एक वर्तमान मुस्लिम विधायक का टिकट काट दिया गया है तो एक मुस्लिम मंत्री के चुनाव क्षेत्र से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2018, 9:54 PM IST
  • Share this:
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बीजेपी की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में किसी भी मुस्लिम दावेदार को टिकट नहीं दिया गया है. जबकि पिछले चुनाव में तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था, जिनमें से दो विजयी रहे थे. ये दोनों विधायक अजमेर संभाग से थे और इस बार अब तक इन दोनों के ही नाम बीजेपी की लिस्ट से गायब हैं. पहला नाम नगौर से बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक हबीबुर्रहमान का है और दूसरा नाम परिवहन मंत्री यूनुस खान का है.

ये भी पढ़ें- BJP की पहली लिस्ट में छाया वंशवाद, बेटे, पोते और बहुओं को भी टिकट

पार्टी ने हबीबुर्रहमान का टिकट काटते हुए नागौर से मोहनराम चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. और टिकट कटने से हबीबुर्रहमान खेमे में खासी नाराजगी बताई जा रही है. यह भी सुगबुगाहट है कि वे अब कभी भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. उधर, सीएम वसुंधरा के करीबी और सरकार में नंबर दो मंत्री माने जाने वाले यूनुस खान का नाम भी पहली सूची में नहीं है. हालांकि परिवहन मंत्री के विधानसभा क्षेत्र डीडवाना से अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन पहली सूची में नाम नहीं होने से लोगों ने नाराजगी जाहिर की है.



ANALYSIS: 'राजस्थान में वसुंधरा ही BJP है और बीजेपी ही वसुंधरा'
बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने तीन मुस्लिम दावेदारों को टिकट दिए थे. इनमें से नागौर से हबीबुर्रहमान और डीडवाना से यूनुस खान जीते थे. दोनों ही अजमेर संभाग से जीत कर विधानसभा पहुंचे थे लेकिन इसबार अब तक एक भी मुस्लिम उम्मीदवार पर पार्टी ने भरोसा नहीं जताया है. उधर, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष एम सादिक खान ने इस संबंध में पीएम को पत्र लिखकर पूछा है कि अगर ऐसा ही रहा तो मोर्चा किस मुंह से अल्पसंख्यकों से वोट मांगेगा. मोर्चे ने जिन 14 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम सुझाए थे उनमें से एक भी नाम लिस्ट में नहीं है.

यहां देखें- BJP के उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज