नागौर का ताऊसर प्रकरण- CM गहलोत और MP हनुमान बेनीवाल के बीच बयानों की जंग

News18 Rajasthan
Updated: August 31, 2019, 12:09 PM IST
नागौर का ताऊसर प्रकरण- CM गहलोत और MP हनुमान बेनीवाल के बीच बयानों की जंग
सांसद हनुमान बेनीवाल। फाइल फोटो

नागौर (Nagaur) के ताऊसर में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. प्रकरण में सीएम अशोक गहलोत (CM Aahok Gehlot) और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के बीच बयानों की जंग शुरू हो गई है. सीएम की ओर से नागौर सांसद पर दिए गए बयान के बाद अब बेनीवाल ने भी पलटवार करते हुए उन पर तंज कसा है.

  • Share this:
नागौर (Nagaur) के ताऊसर में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. मामले को लेकर अब राजनीतिक बयानबाजी (Political rhetoric) भी तेज होने लग गई है. इस मामले में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की ओर से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) पर दिए गए बयान के बाद अब बेनीवाल ने भी पलटवार करते हुए उन पर तंज कसा है. बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कहीं गलत है तो जेल में डाल दो, हम तो धरने पर आपका इंतजार कर रहे हैं.

सीएम बोले बेनीवाल अब नागौर और राजस्थान को बख्शें
ताऊसर में अतिक्रमण हटाने के मामले को लेकर बंजारा समाज के साथ नागौर में महापड़ाव डालकर बैठे सांसद पर शुक्रवार को तंज कसते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि बेनीवाल अब नागौर और राजस्थान को बख्शें. वे अब विधायक नहीं रहे हैं. अब सांसद हैं. लोगों को भड़काना बंद करें. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात हो रही है. ताऊसर में हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी.

बेनीवाल ने ट्वीट कर यह दिया जवाब

सीएम गहलोत का यह बयान आने के कुछ देर बाद ही सांसद बेनीवाल ने ट्वीट कर इसका जवाब दिया. अपने ट्वीट में बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री से कोतवाल बनने पर आपको बधाई. मुझे चोर कहना आपका प्रशासनिक विफल-कौशल को दर्शाता है. सांसद ने कहा कि कहीं गलत है तो जेल में डाल दो. हम तो धरने पर आपका इंतजार कर रहे हैं. चोरी सड़क पर नहीं फाइलों में हो रही है.

Tweet by Hanuman Beniwal.
हनुमान बेनीवाल द्वारा किया गया ट्वीट।


यूं मचा था बवाल
Loading...

उल्लेखनीय है कि 25 अगस्त को ताऊसर में अतिक्रमण हटाने पर बवाल मच गया था. अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर लोगों ने पथराव कर दिया था. पथराव में एक जेसीब चालक की मौत हो गई थी. हाईकोर्ट के आदेश की पालना करते हुए स्‍थानीय प्रशासन की टीम पुलिस की सुरक्षा में अतिक्रमण हटाने गई थी. पुलिस-प्रशासन ने भारी विरोध के बीच अतिक्रमण किए हुए काफी कच्चे-पक्के मकान ध्वस्त भी कर दिए थे. इस बीच, बंजारा समाज के लोगों द्वारा पथराव करने से हालात बिगड़ गए थे.

बेनीवाल कर रहे हैं बंजारा परिवारों के पुर्नवास की मांग
उसके बाद बंजारा समाज के परिवारों के पुनर्वास की मांग को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को नागौर में जनसभा की. फिर उन्होंने वहीं पर पड़ाव डाल दिया था. पड़ाव में बेनीवाल के साथ बंजारा समाज भी धरने पर बैठा हुआ है. उनके साथ 4 विधायक मोहनराम, रुपाराम मुरावतिया, इंद्रा बावरी और पुखराज गर्ग भी मौजूद हैं.

सांसद हनुमान बेनीवाल के ठुमकों ने बदली महापड़ाव की रंगत

सांसद हनुमान बेनीवाल महापड़ाव पर बैठे, सरकार को दी ये चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...