NAGAUR VIRAL VIDEO CASE: PCC कमेटी ने पूरी की जांच, सोनिया गांधी को भेजी जाएगी रिपोर्ट

सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को सुरक्षित होने का अहसास कराने के लिए पॉलिटिकली मैसेज देने की भी जरुरत है.
सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को सुरक्षित होने का अहसास कराने के लिए पॉलिटिकली मैसेज देने की भी जरुरत है.

नागौर (Nagaur) में युवक के साथ ही हुई बर्बरता (Vandalism) की घटना पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) की ओर से गठित की गई कमेटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजी जाएगी.

  • Share this:
जयपुर. नागौर (Nagaur) में युवक के साथ ही हुई बर्बरता (Vandalism) की घटना पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) की ओर से गठित की गई कमेटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजी जाएगी. प्रकरण की जांच के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 3 सदस्यीय कमेटी बनाई थी. इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) को सौंप दी है.

पॉलिटिकली मैसेज देना जरुरी
पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को सुरक्षित होने का अहसास कराने के लिए पॉलिटिकली मैसेज देने की भी जरुरत है. उन्होंने कहा कि नागौर समेत दूसरे जिलों में सामने आई घटनाएं बेहद शर्मनाक हैं और लोगों को सुरक्षित माहौल का अहसास कराने के लिए केवल सख्त कार्रवाई ही नहीं बल्कि पॉलिटिकल मैसेज देना पड़ेगा.

जो कमियां हैं उन्हें सुधारा जाएगा
पायलट ने कहा कि हमारी सरकार से उम्मीदें ज्यादा हैं और दलित और आदिवासी समाज को सुरक्षा माहौल लगना चाहिए. समाज में सुरक्षा की भावना पैदा हो यह हम सब की जिम्मेदारी है. पायलट ने कहा कि जो कमियां हैं उन्हें सुधारा जाएगा और लापरवाही हुई तो सख्ती से कार्रवाई भी होगी. गौरतलब है कि नागौर में पिछले दिनों चोरी के शक में दो युवकों के साथ बर्बरता की घटना हुई थी.



दिल्ली हिंसा में आ रही ध्रुवीकरण की 'बू'
पायलट ने दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं पर कहा कि जिस तरह का माहौल बन रहा है उससे ध्रुवीकरण की बू आ रही है जो कि देश के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि जिस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति दिल्ली में थे उसी दिन वहां हिंसा भड़की. यह खुफिया तंत्र की विफलता है. साथ ही हिंसा पर नियंत्रण में हो रही देरी से लोगों का भरोसा भी खत्म हो रहा है.

 

 

एआईसीसी तय करेगी राज्यसभा प्रत्याशी
पायलट ने प्रदेश की 3 सीटों पर होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के मसले पर कहा कि 3 में से 2 सीटें निश्चित रूप से कांग्रेस जीतेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं से चर्चा के बाद एआईसीसी प्रत्याशियों के नाम तय करेगी. लेकिन ऐसे लोग जो राजस्थान की बात मजबूती से रख सके और उन्हें राज्यसभा भेजने में ही प्रदेश की भलाई है.

 

पंचायत चुनाव: कानूनी अड़चनें हुईं दूर, अप्रेल माह में ही होंगे बचे हुए चुनाव

 

बाड़मेर: दबंगों ने 3 अल्पसंख्यक परिवारों के 50 लोगों को किया गांव से बेदखल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज