Home /News /rajasthan /

Narena Rape and Murder: 8 साल की मासूम से हैवानियत, पुलिस ने 8 दिन में पेश की चार्जशीट

Narena Rape and Murder: 8 साल की मासूम से हैवानियत, पुलिस ने 8 दिन में पेश की चार्जशीट

आरोपी सुरेश कुमार ने 11 अगस्त को नरेना इलाके में आठ साल की एक मासूम का अपहरण कर लिया गया था. बाद में मासूम से रेप कर उसकी हत्या कर दी थी.

आरोपी सुरेश कुमार ने 11 अगस्त को नरेना इलाके में आठ साल की एक मासूम का अपहरण कर लिया गया था. बाद में मासूम से रेप कर उसकी हत्या कर दी थी.

Narena rape and murder case update: जयपुर ग्रामीण पुलिस ने इस मामले में महज आठ दिन के भीतर जांच पूरी कर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर रही टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

जयपुर. जयपुर ग्रामीण के नरेना (Narena) इलाके में 8 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म और बाद में हत्या (Rape and murder case) करने के मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए महज 8 दिन में आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया. पुलिस ने इस वारदात के बाद 15 घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. चूंकि आरोपी अज्ञात था इसलिये 600 पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को उसकी तलाश में लगाया गया था. पुलिस ने पंरपरागत तरीकों का सहारा लेते हुए लगातार सर्च अभियान चलाकर आरोपी सुरेश कुमार को दबोच लिया था.

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि 11 अगस्त को नरेना इलाके में आठ साल की एक मासूम का अपहरण कर लिया गया था. आरोपी ने मासूस से रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. इस वारदात के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था. पुलिस ने तत्परता बरतते हुए महज 15 घंटे के भीतर आरोपी सुरेश को गिरफ्तार कर लिया. बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया.

आरोपी के खिलाफ इन धाराओं में पेश किया गया है चालान
एसआईटी ने आरोपी को अधिक से अधिक सजा दिलाने और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कड़ी से कड़ी जोड़कर साक्ष्यों को एकत्र कर केवल 8 कार्यदिवस में आरोपी सुरेश के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है. पुलिस अधीक्षक शर्मा के मुताबिक आरोपी के खिलाफ धारा 363, 376कख, 377, 302, 201 भादस और धारा 5/6 पोक्सो एक्ट 2012, धारा 84 किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण) अधिनियम 2015 में चालान पेश किया गया है.

Rajasthan News Live Updates: पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग शुरू, भयमुक्त होकर दें वोट

टीम को दिया जाएगा पुरस्कार
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि बालिकाओं और महिलाओं पर होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए जयपुर ग्रामीण पुलिस हमेशा तत्पर है. इस मामले की जांच के लिए बनाए गए विशेष अनुसंधान दल ने जिस तरह से पूरी कर्मठता के साथ जांच कार्य किया है उसको देखते हुए उसे पुरस्कृत किया जाएगा.

Tags: Crime in Rajasthan, Murder case, Rajasthan latest news, Rape Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर