पीएम नरेन्द्र मोदी बोले पूर्व पीएम चन्द्रशेखर और भैरोंसिंह शेखावत में खुलापन था

पीएम मोदी ने कहा कि चन्द्रशेखर में अपनापन था. मोदी ने कहा चन्द्रशेखर और शेखावत दोनों नेता अलग-अलग विचारधाराओं के होने के बावजूद उनमें काफी खुलापन था. यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 8:16 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 8:16 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर पर लिखी गई किताब 'चन्द्रशेखर द लास्ट ऑइकॉन ऑफ आडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स' के विमोचन के अवसर पर चन्द्रशेखर और पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत से जुड़ी यादें साझा की. पीएम मोदी ने कहा कि चन्द्रशेखर में अपनापन था. मोदी ने कहा चन्द्रशेखर और शेखावत दोनों नेता अलग-अलग विचारधाराओं के होने के बावजूद उनमें काफी खुलापन था. यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा
इस मौके पर पीएम मोदी ने एक किस्सा सुनाया. मोदी ने कहा कि वे एक बार भैरोंसिंह शेखावत के साथ पार्टी के दौरे पर जा रहे थे। इसके लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर थे. उसी दिन चन्द्रशेखर भी किसी काम से जा रहे थे, लिहाजा वो भी वहीं पर थे. चन्द्रशेखर को देखते ही भैरों सिंह ने अपनी जेब से कुछ सामान निकाला और मेरी जेब में डाल दिया. बकौल पीएम मोदी वे कुछ समझ नहीं पाए कि भैरों सिंह ने ऐसा क्यों किया ? मोदी ने बताया कि दरअसल शेखावत को पान मसाला खाने की आदत थी. लेकिन चन्द्रशेखर को इससे नफरत थी. वे जब भी शेखावत के पास पान मसाला देखते थे. उनसे छीनकर फेंक दिया करते थे.

दोनों नेताओं में खुलापन था

मोदी ने बताया कि उस दिन भी ऐसा नहीं हो इससे बचने के लिए शेखावत ने पान मसाला उनकी जेब में डाल दिया था. मोदी ने कहा दो अलग-अलग राजनीतिक विचाराधारा होने के बावजूद दोनों नेताओं में इतना खुलापन था यह बड़ी बात है. मोदी ने कहा कि चन्द्रशेखर शेखावत की चिंता करते थे कि उन्हें कुछ हो ना जाए.

पीएम मोदी पर मंत्री शांति धारीवाल की टिप्पणी से हंगामा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोटा को बताया शिक्षा की काशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...