होम /न्यूज /राजस्थान /

कुदरत का कहर: भरतपुर में जबर्दस्त तूफान, कई कच्चे-पक्के मकान गिरे, 1 बालिका की मौत

कुदरत का कहर: भरतपुर में जबर्दस्त तूफान, कई कच्चे-पक्के मकान गिरे, 1 बालिका की मौत

तूफान ने कई लोगों के आशियानों को उजाड़ दिया.

तूफान ने कई लोगों के आशियानों को उजाड़ दिया.

राजस्थान में मौसम (Weather) के बिगड़े मिजाज ने शुक्रवार को भरतपुर जिले (Bharatpur district) में कहर बरपा दिया. भरतपुर के कामां इलाके में आए जबर्दस्त तूफान (Storm) से कई कच्चे-पक्के मकान धराशायी (Collapsed) हो गए. इसमें एक बालिका की मौत (Death) हो गई और कई लोग घायल हो गए.

अधिक पढ़ें ...
भरतपुर. राजस्थान में मौसम (Weather) के बिगड़े मिजाज ने शुक्रवार को भरतपुर जिले (Bharatpur district) में कहर बरपा दिया. भरतपुर के कामां इलाके में आए जबर्दस्त तूफान (Storm) से कई कच्चे-पक्के मकान धराशायी (Collapsed) हो गए. इसमें एक बालिका की मौत (Death) हो गई और कई लोग घायल हो गए. करीब आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर (Serious) बनी हुई है. पीड़ितों की सहायता के लिए पुलिस और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) चलाकर उन्हें मलबों से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

दोपहर बाद से ही पूरे जिले में झमाझम बरसात शुरू हो गई
भरतपुर जिले में शुक्रवार को कुदरत ने जमकर तांडव मचाया. दोपहर बाद से ही पूरे जिले में तेज बरसात का दौर शुरू हो गया. कई बार रुक रुककर ओलावृष्टि हुई. वहीं जिले के कामां इलाके में तूफानी हवाएं चलने और आकाशीय बिजली गिरने से कई मकान धराशायी हो गए. दर्जनों लोग इनके मलबे में दब गए. कुदरत के इस कहर में एक बालिका की मौत हो गई.

आधा दर्जन से अधिक घायलों को हायर सेंटर रेफर किया
सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. वे टीमों के साथ अलग-अलग स्थानों पर पहुंचे और जनसहयोग से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकलवाया. घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया. वहां करीब आधा दर्जन से अधिक घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर भरतपुर के लिए रेफर कर दिया गया. कई परिजन घायलों को निजी अस्पताल में भी उपचार के लिए ले गए. ओलावृष्टि से फसल ख़राब होने से किसान भी रोने को मजबूर हो गए. ओलावृष्टि और बारिश से फसलों में बड़े पैमाने पर नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

गुरुवार को दोपहर में बिगड़ा था मौसम का मिजाज
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में गुरुवार को दोपहर में मौसम का मिजाज बिगड़ा था. उसके बाद राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में जबर्दस्त ओलावृष्टि और बारिश हुई थी. बारिश और ओलावृष्टि का यह दौर शुक्रवार को भी कई जिलों में जारी रहा. ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बाद राज्य सरकार ने गिरदावरी के आदेश जारी किए हैं.



आसमानी आफत ने अन्नदाता को किया तबाह, CM ने कहा- सरकार किसानों के साथ



विधानसभा में गूंजा पॉर्न वीडियो दिखाकर छात्राओं से छेड़खानी करने का मामला

Tags: Bad weather, Bharatpur News, Rajasthan news, Weather Alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर