Home /News /rajasthan /

Good News : जयपुर के बगरू में खुलेगा नया राजकीय कॉलेज, सरकार ने निशुल्क दी 5 एकड़ जमीन

Good News : जयपुर के बगरू में खुलेगा नया राजकीय कॉलेज, सरकार ने निशुल्क दी 5 एकड़ जमीन

Jaipur News: राजधानी जयपुर के बगरू में बनने जा रहा नया राजकीय महाविधालय

Jaipur News: राजधानी जयपुर के बगरू में बनने जा रहा नया राजकीय महाविधालय

Jaipur news : जयपुर के पास सैटेलाइट टाउन बगरू के लिए खुशखबरी है. बगरू में लंबे समय से राजकीय कालेज खोलने की मांग थी. इसकी बजट घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की थी. गहलोत की बजट घोषणा पर अमल करते हुए जयपुर विकास प्राधिकरण ने इस जमीन का आवंटन किया है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजधानी जयपुर (Capital Jaipur) के बगरू में नया राजकीय महाविद्यालय बनने जा रहा है. इस महाविद्यालय के लिए सरकार के निर्देश पर जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) ने निशुल्क जमीन भी आवंटित कर दी है. बगरू में लंबे समय से राजकीय महाविद्यालय (Government collage)  खोलने की सरकार से मांग कर रही थी. जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि नगरीय विकास एवं आवासन, स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशानुसार बगरू में नवीन राजकीय कालेज का आवंटन पत्र विधायक बगरू गंगा देवी को सुपुर्द किया गया.

जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण, जयपुर द्वारा ग्राम दहमीकलां संस्थानिक योजना में 5 एकड़ (20235 व.मी.) नवीन राजकीय महाविद्यालय का आवंटन पत्र जारी किया गया है. नगरीय विकास विभाग, राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसरण में नवीन राजकीय महाविद्यालय बगरू के लिए जमीन आवंटिक की गई है.

ग्राम दहमीकलां में आवंटित की निशुल्क जमीन
तहसील रीको कार्यालय भवन निर्माण हेतु ग्राम दहमीकलां में जविप्रा की संस्थानिक योजना में आरक्षित सुविधा भूखण्ड क्षेत्रफल 35910.50 वर्ग मीटर थी. इसमें से 5 एकड़ (20235 व.मी.) भूमि का निशुल्क आवंटन किया गया है. जेडीए की भूमि एवं सम्पत्ति निस्तारण की 157वीं बैठक में समिति द्वारा प्रकरण का अनुमोदन कर निशुल्क आवंटन की अनुशंषा सहित राज्य सरकार की स्वीकृति हेतु प्रकरण भिजवाने का निर्णय लिया गया था.

Tags: 2021 budget, Ashok Gehlot Government, Jaipur news, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर