राजस्थान पुलिस का प्रचार, कहा- प्यार किया तो डरना क्या, क्योंकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं

राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है और अब प्रदेश में प्यार करना कोई गुनाह नहीं है और पुलिस नए कानून का प्रचार भी रोचक तरीके से कर रही है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:08 AM IST
राजस्थान पुलिस का प्रचार, कहा- प्यार किया तो डरना क्या, क्योंकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं
फोटो- राजस्थान पुलिस की ओर से जारी पोस्टर.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:08 AM IST
राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है और अब प्रदेश में प्यार करना कोई गुनाह नहीं है, प्रेमी युगल की हिफाजत के लिए ही नया कानून बना है. पुलिस इसी नए काननू के जरिए प्यार करने वालों को सुरक्षा प्रदान करेगी. प्यार करने वालों के लिए अभिशाप बनी 'ऑनर किलिंग' से निपटने के लिए राजस्थान पुलिस ने अपना  प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. गुरुवार को ट्विटर पर ऐसा ही एक प्रचार पोस्टर चर्चा में रहा. इसमें पुलिस कह रही है, 'जब प्यार किया तो डरना क्या, क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है Honour Killing के खिलाफ'.

honour killing, rajasthan police
राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है.


प्यार किया कोई गुनाह नहीं और मुगल-ए-आजम

राजस्थान पुलिस ने अपने ट्वीट में फिल्म 'मुगल-ए-आजम' की तस्वीर शामिल करते हुए उसपर लिखा है 'जब प्यार किया तो डरना क्या'. इस फिल्म में अकबर अपने बेटे सलीम और उसकी प्रेमिका अनारकली को प्यार की सजा देते हैं. अनारकली को दीवार में चुनवा दिया जाता है. लेकिन पुलिस के इस ट्वीट में लिखा है, 'सावधान!🚨~मुग़ल-ए-आज़म का जमाना गया!' 'क्यों अब राजस्थान सरकार का कानून है ऑनर किलिंग के खिलाफ'.

ये भी पढ़ें- राजू और मनीष को मिली 'गलत काम' की सजा, 10-10 साल की जेल

उम्रकैद की सजा और 5 लाख तक का जुर्माना

पुलिस ने अपने रौचक प्रचार में ऑनर किलिंग कानून के तहत सजा के प्रावधान का भी जिक्र किया है. ट्विटर पर लिखा है कि 'आपने यदि किसी प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने की कोशिश की, तो राजस्थान सरकार के #HonourKilling Bill 2019 के अनुसार आपको आजीवन कैद से मृत्यु दंड तक की सजा और 5 लाख रुपए तक का जुर्माना हो सकता है, क्योंकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं.
Loading...

ये भी पढ़ें- तीन तलाक कानून के तहत अजमेर की सना ने दर्ज कराया 'पहला' केस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...