होम /न्यूज /राजस्थान /RCA चुनाव में नया मोड़, सीएम गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ मैदान में उतरे पूर्व खेल मंत्री के बेटे धनंजय सिंह

RCA चुनाव में नया मोड़, सीएम गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ मैदान में उतरे पूर्व खेल मंत्री के बेटे धनंजय सिंह

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए 30 सितंबर को चुनाव  होना है.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए 30 सितंबर को चुनाव होना है.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में रोचक मोड़ आ गया है. पूर्व खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह ने ...अधिक पढ़ें

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव की घमासान में रोचक मोड़ तब आ गया, जब पूर्व खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. अब वैभव गहलोत को धनंजय इस पद के लिए चुनौती देंगे. हालांकि नंबर गेम में वैभव का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. लेकिन काफी असमंजस के बाद आरसीए चुनाव के बाकी पदों के लिए भी नामांकन दाखिल कर दिए गए.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 30 सितंबर को होनी है, लेकिन इससे पहले सोमवार से चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जहां वैभव गहलोत अध्यक्ष पद पर नामांकन भरने के लिए राजस्थान क्रिकेट एकेडमी पहुंचे और पूजा-अर्चना के बाद अपना नामांकन भरा. इस दौरान उनकी बेटी कश्विनी भी मौजूद रही. नामांकन के दौरान जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी भी वैभव गहलोत के साथ मौजूद रहे.

आज जोशी गुट की ओर से यह पैनल चुनावी मैदान में उतारा गया है, जिसमें अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत, उपाध्यक्ष पद पर राजेश भडाना, सतीश व्यास और रतन सिंह, जबकि सचिव पद पर भवानी सामोता, कोषाध्यक्ष पद पर रामपाल शर्मा, संयुक्त सचिव  पर सतीश व्यास और राजेश भडाना, कार्यकारिणी सदस्य के लिए फारूख अहमद का नाम तय किया गया. अध्यक्ष उम्मीदवार वैभव गहलोत ने कहा कि अपने कार्यकाल में प्रदेश के क्रिकेट के लिए कई बेहतरी के निर्णय लिए जो अगले कार्यकाल में भी जारी रहेंगे.

इसी तरह से नांदू गुट की ओर से उतारे गए पैनल में अध्यक्ष पद पर बीजेपी सरकार में खेल मंत्री रहे गजेन्द्र सिंह के बेटे धनंजय सिंह, जबकि उपाध्यक्ष पर भी एक नामांकन धनजंय सिंह और मुकेश शाह, वहीं सचिव पद पर राजेन्द्र सिंह नांदू, कोषाध्यक्ष पर विनोद सहारण, संयुक्त सचिव पद पर अरूण सिंह, कार्यकारिणी सदस्य का कोई नामांकन फाइल नहीं किया गया. नांदू गुट की ओर से नामांकन भरने के बाद वैभव गहलोत की कार्यकारिणी पर आरोप लगाए गए कि सरकार के दबाव में चुनाव कराए जा रहे हैं. जो लोग वैभव के साथ है उनमें असंतोष है और वे हमारे पक्ष में वोट कास्ट करेंगे.

बहरहाल, आरसीए में अब चुनावी घमासान की शुरूआत हो गई है. मंगलवार को नामांकन की स्क्रूटनी की जाएगी. 28 तारीख को योग्य उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. 29 तारीख को नाम वापसी की तिथि और 30 सितंबर को चुनाव होगा.

Tags: Cricket news, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें