News Headlines: राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ

अलवर (Alwar) के बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग (Pehlu Khan Mob lynching Case) मामले में जांच के लिए गठित की गई एसआइटी (SIT) बहरोड़ पहुंच गई है. टीम ने 6 घंटे तक मामले से जुड़ी फाइलों को खंगाला है. राज्यपाल (Governor) ने कार्यकाल पूरा होने से पहले 8 विश्वविद्यालयों में कुलपति (Vice chancellor) नियुक्त कर दिए हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 8:39 AM IST
News Headlines: राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 8:39 AM IST
अलवर (Alwar) के बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग (Pehlu Khan Mob lynching Case) मामले में जांच के लिए गठित की गई एसआइटी (SIT) बहरोड़ पहुंच गई है. राज्यपाल (Governor) ने कार्यकाल पूरा होने से पहले 8 विश्वविद्यालयों में कुलपति (Vice chancellor) नियुक्त कर दिए हैं. बारां में साथी अध्यापक से रिश्वत लेते हुए प्रिंसिपल और शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. पहलू खान मामले में गठित एसआईटी पर डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि यह 8 माह पहले बन जानी चाहिए थी. गुरुवार को राजधानी जयपुर से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में बुधवार की ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

एसआईटी पहुंची बहरोड़
दैनिक भास्कर ने बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में प्रकाशित अपने समाचार में बताया कि इसकी जांच के लिए गठित की गई एसआईटी की टीम बुधवार को बहरोड़ पहुंची. टीम ने मामले से जुड़ी फाइलों का 6 घंटे तक अध्ययन किया. इसके साथ ही विभिन्न घटनास्थलों पर जाकर जांच-पड़ताल की. इस दौरान बहरोड़ संघर्ष समिति के लोग भी टीम से मिले.

राज्यपाल ने 8 कुलपति निुयक्त किए

दैनिक भास्कर ने एक अन्य अहम खबर में बताया है कि राज्यपाल ने अपना कार्यकाल पूरा होने से 13 दिन पहले 8 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की निुयक्ति कर दी है. इनमें कई विश्वविद्यालयों में कुलपति के पद करीब एक से डेढ़ वर्ष से खाली पड़े थे. दूसरे विश्वविद्यालयों के कुलपति उनका कामकाज देख रहे थे.

रिश्वत लेते हुए प्रिंसिपल और शिक्षक गिरफ्तार
दैनिक भास्कर ने भ्रष्टाचार से जुड़ी खबर में बताया है कि बारां जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कचनारिया के पोषाहार प्रभारी से बिल पास करने की एवज में 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए प्रिंसिपल और एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. प्रिंसीपल जयवीर सिंह चौधरी ने 20 हजार रुपए की राशि पहले ही ले ली थी. एसीबी ने जयवीर के साथ शिक्षक बैजनाथ को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. दोनों को आज अदालत में पेश किया जाएगा.
Loading...

भगवान श्रीकृष्ण जी को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी
राजस्थान पत्रिका ने जन्माष्टमी से जुड़े अहम समाचार में बताया है कि शनिवार को जयपुर में इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी मंदिर में करीब 1 लाख सागारी लड्डुओं का वितरण किया जाएगा. वहीं कृष्ण जन्म पर रात 12 बजे उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. यहां भगवान कृष्ण का 425 लीटर दूध से अभिषेक किया जाएगा.

पायलट ने कहा एसआईटी का गठन पहले ही हो जाना चाहिए था
राजस्थान पत्रिका ने पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सीएम अशोक गहलोत की ओर से गठित एसआईटी पर डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बयान प्रकाशित किया है. पायलट ने बुधवार को अलवर में कहा कि एसआईटी का गठन 8 माह पहले की कर दिया जाना चाहिए था. पायलट ने कहा कि अगर एसआईटी पहले ही गठित हो जाती तो निचली अदालत का फैसला कुछ और होता.

अलवर में भीषण आग: फैक्ट्री धधकी, दो प्लांट हुए खाक

बकाएदारों पर मेहरबान हुई गहलोत सरकार, किया यह ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...