• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सुर्खियां: राजस्थान में बीजेपी ने लिए कांग्रेस से 80 लाख ज्यादा वोट, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

सुर्खियां: राजस्थान में बीजेपी ने लिए कांग्रेस से 80 लाख ज्यादा वोट, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

राजस्थान में बीजेपी संगठन।

राजस्थान में बीजेपी संगठन।

लोकसभा चुनाव-2019 में राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कई नए रिकॉर्ड बने हैं. प्रदेश की सभी 25 सीटों पर बीजेपी ने फिर जबर्दस्त जीत दर्ज कराई है.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव-2019 में राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कई नए रिकॉर्ड बने हैं. प्रदेश की सभी 25 सीटों पर बीजेपी ने फिर जबर्दस्त जीत दर्ज कराई है. सीएम अशोक गहलोत के पुत्र से लेकर कांग्रेस के सभी दिग्गजों को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी गत 67 साल में लगातार दूसरी बार सभी सीटें जीतने वाली पहली पार्टी बन गई है. यहां ना तो राज्य सरकार की किसान कर्ज माफी काम आई और ना ही राहुल की न्याय योजना. प्रदेश से प्रकाशित होने वाले विभिन्न समाचार-पत्रों में शुक्रवार के अंक में लोकसभा चुनाव परिणाम और उनकी समीक्षा से जुड़ी सुर्खियां छाई हुई हैं.

    Rajasthan: राजस्थान ये 25 नेता बने सांसद, पढ़ें- जीत का गणित

    दैनिक भास्कर ने चुनाव परिणामों का विश्लेषण करते हुए बताया कि प्रदेश में बीजेपी ऐसी पहली पार्टी है, जिसने 67 साल में लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज कराई है. अखबार ने चुनावी परिणामों का विश्लेषण करते हुए बताया है कि राजस्थान में कांग्रेस की किसान कर्ज माफी और राहुल की न्याय योजना धरी रह गई. बीजेपी प्रत्याशियों ने रिकॉर्ड तोड़ मतों से कांग्रेस को शिकस्त दी है. कांग्रेस ने दो विधायकों को भी चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि बीजेपी ने एक हारे हुए विधायक को चुनाव मैदान में उतारा था. इसमें बीजेपी का प्रयोग सफल रहा और कांग्रेस उसमें विफल हो गई.

    Rajasthan Election Result 2019-सीएम गहलोत ने हार स्वीकारी

    राजस्थान पत्रिका ने भी लोकसभा चुनाव परिणाम की खबरों को विभिन्न हिस्सों में बांटते हुए बेहतरीन तरीके से पाठकों के सामने प्रस्तुत किया है. अखबार राजस्थान में फिर वही राज शीर्षक से प्रकाशित अपनी खबर में प्रत्याशियों की जीत-हार के आंकड़ों को विस्तृत रूप से पाठकों के सामने रखा है. वहीं अखबार ने एक अन्य अहम खबर में बताया है कि कांग्रेस के बड़े नेता विधानसभा छोड़ खुद के बूथ पर भी बीजेपी से बढ़त नहीं ले पाए. अखबार ने चुनाव से जुड़ी अहम खबर में वोटों का विश्लेषण करते हुए बताया है कि प्रदेश में बीजेपी को 80 लाख से भी ज्यादा मतों से जीत मिली है.

    Rajasthan Election Result 2019 LIVE: भीलवाड़ा में 6 लाख 12 हजार रिकॉर्ड वोटों से जीते सुभाष बहेड़िया

    THE TIMES OF INDIA ने भी आज का अपना पूरा अंक लोकसभा चुनाव परिणामों को समर्पित किया है. अखबार ने बताया है कि प्रदेश में 20 लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी ने 2014 से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

     

    Rajasthan Election Result 2019 LIVE: झालावाड़-बारां में दुष्यंत सिंह ने प्रमोद शर्मा को पछाड़ा, BJP की 9वीं बार जीत

     

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज