सुर्खियां: बेटियां फिर टॉप पर, मौसम का बिगड़ा मिजाज और राहुल गांधी का दौरा
Jaipur News in Hindi

सुर्खियां: बेटियां फिर टॉप पर, मौसम का बिगड़ा मिजाज और राहुल गांधी का दौरा
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान बोर्ड 12वीं के नतीजों में एक बार फिर बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. साइंस व कॉमर्स के जारी परिणामों में बेटियां बेटों से आगे रही हैं. मौसम में लगातार हो रहे उलटफेर से प्रदेश में अंधड़ का दौर जारी है.

  • Share this:
राजस्थान बोर्ड 12वीं के नतीजों में एक बार फिर बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. साइंस व कॉमर्स के जारी परिणामों में बेटियां बेटों से आगे रही हैं. मौसम में लगातार हो रहे उलटफेर से प्रदेश में अंधड़ का दौर जारी है. अलवर गैंगरेप पीड़िता से मिलने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज थानागाजी आएंगे. भीलवाड़ा जिले में छह बच्चों के हुए बाल विवाह को हाईकोर्ट समिति ने बेदह गंभीर माना है. प्रदेश से प्रकाशित होने वाले विभिन्न समाचार-पत्रों ने गुरुवार के अंक में इन सुर्खियों को प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है.

अलवर गैंगरेप केस- वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी करते हैं ये काम

दैनिक भास्कर ने आज अपने लीड समाचार में राजस्थान बोर्ड की 12वीं कक्षा के साइंस व कॉमर्स फैकल्टी के जारी हुए परिणामों पर टिप्पणी करते हुए बताया है कि एक बार फिर बेटियां बेटों से आगे निकल गई हैं. साइंस के नतीजों में अब तक का और कॉमर्स में पांच साल का रिकॉर्ड टूटा है. अलवर गैंगरेप पीड़िता से मिलने के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थानागाजी आएंगे. बुधवार को खराब मौसम के कारण उनका दौरा निरस्त हो गया था. मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टी से पारा लुढ़क गया है. जयपुर में ट्यूशन जा रही छात्रा का बदमाशों ने अपहरण करने की कोशिश की, लेकिन उसने हिम्मत के साथ मुकाबला कर उनको भागने पर मजबूर कर दिया.



अलवर गैंगरेप केस का वीडियो फेसबुक पर अपलोड होने से मचा हड़कंप, मामला दर्ज
राजस्थान पत्रिका ने भीलवाड़ा में छह बच्चों के हुए बाल विवाह के समाचार के फॉलोअप में बताया है कि इसे हाईकोर्ट की समिति ने बहेद गंभीर माना है. समिति ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पत्रिका ने सीबीएसई की ओर से 10वीं परीक्षा के पैटर्न में किए जा रहे बदलावों पर समाचार प्रकाशित कर बताया है कि स्टूडेंट्स की रट्टा मारने की आदत सुधारने के लिए ऐसा किया जा रहा है. अखबार ने प्रदेश में स्कूली शिक्षा के सिलेबस में किए जा रहे बदलावों पर भी फोकस किया है. अखबार ने साइबर क्राइम पर प्रकाशित समाचार में बताया है कि प्रदेश में गत छह माह में इससे जुड़े 500 मामले दर्ज किए गए हैं.

मानवेन्द्र सिंह- पिता की हार का बदला लेने के लिए डटे हैं चुनाव मैदान में

THE TIMES OF INDIA ने प्रदेश में स्कूली पाठ्यक्रम में बदलाव पर मचे बवाल को विस्तृत कवरेज देते हुए शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा का इंटरव्यू प्रकाशित किया है. वहीं अखबार ने अलवर गैंगरेप केस को लेकर दो दिन पहले दौसा में हुए बवाल पर खबर प्रकाशित कर बताया है कि वहां राज्यसभा सासंद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल समेत 70 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

नागौर लोकसभा क्षेत्र- यहां नैया पार लगाने के लिए बीजेपी ने हनुमान को बनाया है खेवैया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading