सुर्खियां: अलवर गैंगरेप केस के बाद बड़ा फैसला, SP के पास भी दर्ज करा सकेंगे FIR
Jaipur News in Hindi

सुर्खियां: अलवर गैंगरेप केस के बाद बड़ा फैसला, SP के पास भी दर्ज करा सकेंगे FIR
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर गैंगरेप केस के बाद राज्य सरकार ने महिला उत्पीड़न के मामलों में सख्त कदम उठाने का ऐलान किया है. नई व्यवस्था के तहत अगर संबंधित थाने का थानेदार प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रहा है तो पीड़ित उसे सीधे पुलिस अधीक्षक के पास दर्ज करा सकेंगे.

  • Share this:
अलवर गैंगरेप केस के बाद राज्य सरकार ने महिला उत्पीड़न के मामलों में सख्त कदम उठाने का ऐलान किया है. नई व्यवस्था के तहत अगर संबंधित थाने का थानेदार प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रहा है तो पीड़ित उसे सीधे पुलिस अधीक्षक के पास दर्ज करा सकेंगे. जॉर्जिया से आया एक विमान पाक हवाई क्षेत्र के जरिए प्रतिबंधित रूट से देश में घुसा तो उसे सुखोई विमानों ने घेरकर जयपुर में उतारा लिया. जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में आग लगने से करीब 80 लाख रुपयों की दवाएं जलकर खाक हो गई. राजधानी जयपुर से प्रकाशित विभिन्न दैनिक समाचार-पत्रों में शनिवार के अंक में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

अलवर गैंगरेप: CM गहलोत के 3 बड़े फैसले, ऐसे होगी FIR और जांच

दैनिक भास्कर ने अलवर गैंगरेप केस के बाद राज्य सरकार की ओर से उठाए जा रहे कड़े कदमों पर खबर प्रकाशित कर बताया है कि अब महिला अत्याचारों से जुड़े मामलों में अगर संबंधित थाने का थानेदार एफआईआर दर्ज नहीं कर रहा है तो पीड़ित सीधे पुलिस अधीक्षक के पास अपनी प्राथमिकी दर्ज करा सकेंगे. फिर उस मामले की उच्च स्तरीय मॉनिटरिंग होगी और प्राथमिकी दर्ज नहीं करने वाले थानेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. अखबार ने जयपुर में क्लेम दिलाने के नाम पर 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए एक जज के पीए के समाचार में बताया है कि आरोपी करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला है.



अलवर, भरतपुर और नागौर के बाद अब सीकर में गैंगरेप



राजस्थान पत्रिका ने पाक हवाई क्षेत्र से देश की सीमा में घुसे जॉर्जिया के विमान को घेरकर जयपुर में उतारे जाने के समाचार को प्रमुखता देते हुए बताया है कि उसे जांच के बाद छोड़ दिया गया. विमान को घेरने के लिए जोधपुर एयरबेस से सुखोई विमानों ने उड़ान भरी थी. पत्रिका ने अलवर गैंगरेप केस को लेकर राजधानी जयपुर में भीम आर्मी सेना की ओर से किए गए प्रदर्शन के समाचार को भी प्राथमिकता में रखा है. अखबार ने एक अन्य समाचार में बताया है कि प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में लगी आग से करीब 80 लाख रुपयों की दवाएं जलकर नष्ट हो गई.

अलवर गैंगरेप केस- नए एसपी की नियुक्ति पर बेनीवाल ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

THE TIMES OF INDIA ने भी अलवर गैंगरेप केस से जुड़ी खबर में बताया है कि सीएम अशोक गहलोत ने पूरे हालात की समीक्षा बैठक कर महिला अत्याचारों से जुड़े मामले में सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. अखबार ने प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हुई गैंगरेप और रेप से जुड़े अन्य मामलों की खबरों को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

जयपुर में विशिष्ट न्यायाधीश के पीए को 80,000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading