होम /न्यूज /राजस्थान /सुर्खियां: बजट सत्र आज से, एनएमएच घोटाला- एमडी को हटाया, बजरी ट्रोले की टक्कर से दूल्हे की मौत

सुर्खियां: बजट सत्र आज से, एनएमएच घोटाला- एमडी को हटाया, बजरी ट्रोले की टक्कर से दूल्हे की मौत

प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर से छपे प्रमुख समाचार पत्रों में गुरुवार को एनएचएम घोटाले पर कार्रवाई के तहत आईएएस अफसरों के तबादले, बजट सत्र और ब ...अधिक पढ़ें

    जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में गुरुवार को एनएचएम घोटाले पर कार्रवाई के तहत आईएएस अफसरों के तबादले, बजट सत्र और बजरी के ट्रोले की टक्कर में दूल्हे की मौत की खबरों को प्रमुखता से जगह दी गई है. एनएचएम भर्ती विवाद में मिशन निदेशक समित शर्मा के साथ 9 अन्य आईएएस अफसरों के देर रात तबादले कर दिए गए हैं. बजट सत्र से पहले सरकार के पहले पिछली वसुंधरा सरकार के एक और फैसले को पलटने की खबर भी सुर्खियों में शामिल है. अब छबड़ा और कालीसिंध पावर प्लांट प्राइवेट क्षेत्र को नहीं बेचे जाएंगे.

    एनएचएम घोटाले में सरकार की पहली कार्रवाई

    दैनिक भास्कर ने बुधवार देर रात दस आईएएस अफसरों के तबादले को एनएचएम घोटाले में सरकार की पहली कार्रवाई बताया है. अखबार ने लिखा है कि इस घोटाले में बुरी तरह से घिर चुकी सरकार ने इसके उजागर होने के तीन दिन बाद ही एनएचएम के एमडी समित शर्मा को पद से हटा दिया है. अब उन्हें आयुक्त श्रम, एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम लगाया गया है.

    राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र आज से

    राजस्थान की कांग्रेस सरकार का पहला बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि अन्य विधायी कार्यों के साथ इस बार विधानसभा में आज से बजरी भरे ट्रोलों का आतंक गूंजने को तैयार है. इसके साथ ही अखबार ने चौमूं में बजरी के ट्रोले की कार से टक्कर में एक दूल्हे की मौत की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की है. यह हादसा जैतपुरा के पास जयपुर-सीकर हाईवे के पास हुआ है.

    देर रात 10 आईएएस अफसरों के तबादले

    सभी प्रमुख अखबारों ने 10 आईएएस अफसरों के तबादले की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की है. तबादलों में भवानी सिंह देथा (यूडीएच शासन सचिव), विकास सीताराम भाले(संभागीय आयुक्त उदयपुर), मुग्धा सिन्हा (शासन सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी), सिद्धार्थ महाजन (शासन सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग), समित शर्मा (आयुक्त श्रम विभाग एवं प्रबंध निदेशक), ओमप्रकाश (राज्य कृषि विपणन बोर्ड आयुक्त), वीरेंद्र सिंह (विशिष्ट शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग), पवन अरोड़ा (आयुक्त राज्य आवासन मंडल), उज्जवल राठौड़ (निदेशक स्थानीय निकाय), निकया गोहाएन (शासन सचिव जल संसाधन विभाग) के नाम शामिल हैं.

    झालावाड़ में घूस लेती महिला पर्यवेक्षक गिरफ्तार

    एसीबी टीम ने पोषाहार का बिल पास कराने के एवज में 8 हजार रुपए की घूस लेते बाल विकास परियोजना अकलेस की महिला पर्यवेक्षक कैलाशबाई को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि आरेापी महिला पर्यवेक्षक के आवास पर एसीबी ने तलाशी की तो यहां अलमारी में 1.64 लाख रुपए की नकदी और कुल 385 ग्राम सोना बरामद हुआ है. इसकी बाजार कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

    टायर फटा, कार और बाइक की भिड़ंत में कोचिंग छात्र समेत 2 की मौत

    सीकर के पलसाना इलाके में एक सड़क हादसे में कोचिंग छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर बाइक से टकरा गई. बाइक से लिफ्ट लेकर कोचिंग जा रहे छात्र समेत बाइक सवार दोनों युवकों की मौत हो गई. जबकि कार चालक बस में सवार होकर वहां से फरार हो गया.

    पांच बेटियों को टांके में फेंक मां भी कूदी, सभी की मौत

    बाड़मेर के बावड़ी कलां में बुधवार को एक विवाहिता अपनी पांच बेटियों को पानी के टांके (हौद) में फेंक कर खुद भी कूद गई. पांच बेटियों समेत महिला की पानी में डूबने से मौत हो गई. राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार बेटा नहीं होना भी कलह की वजह हो सकता है. पुलिस इस मसले में अभी जांच में जुटी है.

    Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Newspaper review, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें