अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: कांग्रेस के 17 दावेदार तय, 11 सीटों पर BJP में फंसा पेंच, बॉर्डर पर फिर पाक ड्रोन

प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां, यहां पढ़ें- एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियाें में लोकसभा चुनाव के लिए प्रमुख दलों के प्रत्याशियों को लेकर खबरें प्रमुखता शामिल की गई हैं. राजस्थान में बीजेपी की 11 संसदीय सीटों पर अब भी पेंच फंसे होने और कांग्रेस की ओर से 17 सीटों पर उम्मीदवारों का एकल पैनल तैयार होना अखबारों में छाया हुआ है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर पाक ड्रोन देखे जाने और उसपर सेना की फायरिंग की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित हुई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की इस हाईप्रोफाइल सीट पर नहीं कटेगा BJP सांसद का टिकट?

बीजेपी में 11 सीटों पर फंसा पेज



जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका ने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों सूची दो चरणों में जारी होने की बात कही है. 'राजस्थान में 11 सीटों पर भाजपा में फंसा है पेंच' शीर्षक से अखबार ने लिखा है कि राजस्थान की ये 11 सीटें ऐसी है जहां पार्टी के सांसद तो हैं लेकिन इनके नाम पर आम राय नहदं बन पा रही है.
ये भी पढ़ें- नेताओं को टक्कर देंगे ब्यूरोक्रेट्स! ये IPS, IAS और RAS बने टिकटार्थी

कांग्रेस ने 17 सीटों पर तय किए उम्मीदवार

दिल्ली में दो दिन चली छानबीन समिति की बैठक में राजस्थान की 17 सीटों पर एकल नाम के उम्मीदवारों को लेकर सहमति बन गई है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि बैठक में सिर्फ जिताऊ उम्मीवार को लेकर पैमाना देखा जा रहा है. 17 सीटों पर एकल नाम की सहमति बन चुकी है. शेष 8 सीटों पर अब भी पार्टी में मंथन जारी है.

ये भी पढ़ें- सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

पाकिस्तानी जासूस ने खोले राज

जैसलमेर से दो दिन पहले गिरफ्तार पाकिस्तानी जासूस ने कई राज खोले हैं. पूछताछ में सामने आया है कि पुलवामा हमले के बाद उसने पाक को सेना की जानकारी दी थी. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि जासूस नवाब खां ने आईएसआई से ट्रेनिंग ली थी और 6 महीने पहले ही वह पाकिस्तानी से लौटा था. तब से वह गाइड बनकर सीमा पर जासूसी कर रहा था.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार का 'गौरक्षा' पर मास्टर स्ट्रोक!

बॉर्डर पर फिर ड्रोन, सेना ने की फायरिंग

श्रीगंगानगर बॉर्डर इलामें मंगलवार को फिर से एक पाकिस्तानी ड्रोन घुस आया. सेना की गोलीबारी के बाद ड्रोन वापस लौट गया. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि भारत पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी सीमावर्ती इलाकों में कम होने का नाम नहीं ले रही है. भारतीय सैन्य गतिविधियों की जानकारी जुटाने के लिए दो पाकिस्तानी ड्रोन मंगलवार तड़के सुबह करीब पांच बजे भारतीय सीमा सुरक्षा बल के मदेरां चौकी क्षेत्र के करीब आ गए.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज