Assembly Banner 2021

Newspaper Review : न्यू ईयर की खुमारी और सरकार के बड़े फैसले

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो

नए साल के स्वागत में प्रदेशभर में रातभर जश्न मनाया जाता रहा. वहीं सरकार ने नई साल की पूर्व संध्या पर दो बड़े फैसले करते हुए प्रदेश के 13 यूआईटी अध्यक्षों को हटाकर उनका जिम्मा जिला कलक्टर्स और संभागीय आयुक्तों सौंप दिया.

  • Share this:
प्रदेश नए साल के जश्न में डूबा हुआ है. नए साल के आगमन की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है. नए साल के स्वागत में प्रदेशभर में रातभर जश्न मनाया जाता रहा. वहीं सरकार ने नई साल की पूर्व संध्या पर दो बड़े फैसले करते हुए प्रदेश के 13 यूआईटी अध्यक्षों को हटाकर उनका जिम्मा जिला कलक्टर्स और संभागीय आयुक्तों सौंप दिया. इसके साथ ही लंबे समय से मानदेय बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे संविदाकर्मियों को नए साल का तोहफा देते हुए उनका मानदेय बढ़ा दिया. प्रदेश के सभी समाचार-पत्रों की हैडलाइंस में ये ही मुद्दे छाए रहे हैं.

दैनिक भास्कर ने जोधपुर के एक चिकित्सक को प्रदेश का पहला हिस्ट्रीशीटर डॉक्टर घोषित करने की अपनी एक्सक्लुजिव रिपोर्ट को प्रकाशित किया है. खबर में हिस्ट्रीशीटर घोषित किए गए चिकित्सक की कन्या भ्रूण हत्याओं की काली करतूतों को उजागर किया गया है. वहीं यूआईटी अध्यक्षों को हटाने और संविदाकर्मियों के मानदेय को बढ़ाने के साथ मौसम की खबर को प्राथमिकताओं में रखा है. नए साल के जश्न को भी पर्याप्त महत्व दिया है.

यह भी पढ़ें: गहलोत कैबिनेट की पहली बैठक: जन घोषणा-पत्र को दिया नीतिगत दस्तावेज का दर्जा



राजस्थान पत्रिका ने नए साल के आगाज पर देश के राजनीतिक भविष्य की रूपरेखा पर अपना मत रखा है. इसके साथ नए साल में होने वाले महत्वपूर्ण आयोजनों से भी पाठकों को रू-ब-रू कराया है. समाचार-पत्र ने अलवर में मॉब लिचिंग के शिकार हुए सगीर के मुद्दे को भी प्रमुखता से रखा है. राजधानी में रातभर मनाए गए नए साल के जश्न पर भी अखबार ने पूरी नजर रखी है.
अंग्रेजी समाचार-पत्र THE TIMES OF INDIA ने नए साल में नई सरकार से अपेक्षाओं और मुद्दों पर पाठकों का ध्यान आकर्षित करते हुए इसे सचित्र प्रकाशित किया है. समाचार-पत्र ने अलवर मॉब लिचिंग मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी को भी हैडलाइन में रखा है. इसके अलावा नए साल के जश्न और राज्य सरकार के मंत्रियों के नीतिगत बयानों को तरजीह दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज