सुर्खिया: पहले वसुंधरा का नाम फिर कटारिया बने नेता प्रतिपक्ष, मांझे से बच्चे का गला कटा
Jaipur News in Hindi

सुर्खिया: पहले वसुंधरा का नाम फिर कटारिया बने नेता प्रतिपक्ष, मांझे से बच्चे का गला कटा
राजस्थान की सुर्खियां.

राजस्थान में जयपुर समेत अन्य शहरों में आज मकर संक्रांति का उत्सव मनाया जा रहा है. आज के दिन राजधानी से प्रकाशित होने वाले सभी प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियाें में बीजेपी विधायक दल की बैठक में गुलाब चंद कटारिया का नेता प्रतिपक्ष के रूप में चुनाव, मांझे से 6 साल के बच्चे का गला कटने से मौत और टोंक में बच्ची से रेप के बाद हत्या की खबरें शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2019, 10:12 AM IST
  • Share this:
राजस्थान में सोमवार को मकर संक्रांति का उत्सव हर्षाेल्लास के साथ मनाया जा रहा है. राजधानी जयपुर समेत अन्य शहरों में अलसुबह से पतंगबाजी का दौर जारी है. आज के दिन राजधानी से प्रकाशित होने वाले सभी प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियाें में बीजेपी विधायक दल की बैठक में गुलाब चंद कटारिया का नेता प्रतिपक्ष के रूप में चुनाव, मांझे से 6 साल के बच्चे का गला कटने से मौत और टोंक में बच्ची से रेप के बाद हत्या की खबरें शामिल हैं.

दैनिक भास्कर ने नेता प्रतिपक्ष को लेकर प्रकाशित खबर में लिखा है कि भाजपा विधायक दल की बैठक में राजे ने ही खुद का नाम खारिज किया. 'विधायकों ने पहले राजे का नाम रखा, फिर कटारिया चुने गए नेता प्रतिपक्ष' शीर्षक से भास्कर ने लिखा है कि 15वीं विधानसभा के लिए रविवार को नेता प्रतिपक्ष और उपनेता चुन लिए गए. भाजपा ने पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया को अपने विधायक दल कानेता चुना, जबकि पूर्व संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ को उपनेता बनाया. (आठवीं बार MLA चुने गए कटारिया MP भी रह चुके हैं)

राजस्थान पत्रिका ने अपने मुख्य पृष्ठ पर 'कटारिया नेता प्रतिपक्ष, राठौड़ उप नेता' शीर्षक से खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि एक माह बाद भाजपा ने सर्वसम्मति से नाम तय किए है. कई दिनों तक चले मंथन के बाद भाजपा विधायकों में वरिष्ठता के लिहाज से 8 बार के विधायक गुलाब चंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष चुना गया.(पार्टी के संकटमोचक हैं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़)



आज छतों पर होगा शहर... मकर संक्रांति पर पतंगबाजी का दिन
राजस्थान पत्रिका ने मकर संक्रांति के दिन जयपुर में पतंबाजी को लेकर लिखा है कि शहर में सोमवार को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा. दिनभर पतंगबाजी होगी, मौसम भी साथ देगा. उधर दैनिक भास्कर ने मकर संक्रांति से एक दिन पहले मांझे से 6 साल के बच्चे पार्थ का गला कटने और दम तोड़ने की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि विद्याधर नगर सेक्टर एक के पार्क में खेल रहे पार्थ के गले में अचानक मांझा आकर उलझा और कट लग गया. वह बेहोश होकर पत्थर पर गिरा, इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

बच्ची से रेप के बाद हत्या (शव खेत में गाड़ा)

टोंक के निवाई के एक गांव में रविवार को पांच साल की मासूम से हैवानियत का मामला राजस्थान पत्रिका ने प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि बच्ची से बलात्कार के बाद एक किशोर ने उसकी निर्मम हत्या कर दी. बच्ची के शव को सिर के बल खेत में आधा गाड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के बाद किशोर को निरुद्ध किया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में स्वाइन फ्लू की जांच और इलाज कहां उपलब्ध है? यहां पढ़ें- पूरी जानकारी
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading