अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: गर्मी से झुलस रहे प्रदेश में सियासत चरम पर, आज मोदी तो कल राहुल

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान में दूसरे चरण में 12 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए दिग्गजों की सभाओं का सिलसिला जोरों पर है. इसके लिए आज पीएम नरेन्द्र मोदी आएंगे तो कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. अप्रैल माह के अंतिम दिन प्रदेश गर्मी से झुलस उठा.

  • Share this:
प्रदेश में दूसरे चरण में 12 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए दिग्गजों की सभाओं का सिलसिला जोरों पर है. इसके लिए आज (1 मई) पीएम नरेन्द्र मोदी आएंगे तो कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. अप्रैल माह के अंतिम दिन प्रदेश गर्मी से झुलस उठा. जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में फौजी की सक्रियता को एथलीट चुनौती दे रही है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर की जनता क्या चाहती है? यह समझ से परे है. प्रदेश में बुधवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में राजनीतिक और अन्य क्षेत्रों से जुड़े ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

रिकॉर्ड वोटिंग से राजनीतिक दलों की बढ़ीं धड़कनें, यह रहा है मतदान का इतिहास

दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में स्टार प्रचारकों के हो रहे दौरे के समाचार को प्रमुखता देते हुए बताया है कि आज पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी और कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में सियासी समीकरण साधेंगे.



शाह के हेलीकॉप्टर का एसी हुआ खराब, आधे घंटे जयपुर में करना पड़ा इंतजार
अखबार ने जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दौसा लोकसभा क्षेत्र की ग्राउंड रिपोर्ट में बताया है कि जयपुर शहर व ग्रामीण सीटों पर मोदी लहर से बीजेपी मजबूत है, वहीं दौसा में बीजेपी व कांग्रेस में करीबी टक्कर है. अखबार ने मौसम के समाचार में बताया कि मंगलवार का दिन इस मौसम में जयपुर में सबसे गर्म दिन रहा.

गर्मी हारी, मतदाता जीता, रिकॉर्ड 67.78 % मतदान, यहां देखें कहां, कितना हुआ मतदान

राजस्थान पत्रिका ने भी जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के सियासी समीकरणों पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि यहां बीजेपी प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की सक्रियता को एथलीट कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने चुनौती दे रखी है. अखबार ने जयपुर ग्रामीण सीट के इतिहास पर भी प्रकाश डाला है. अखबार ने सीएम अशोक गहलोत की उस सभा के समाचार को भी प्रमुखता दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि जयपुर की जनता क्या चाहती यह समझ से परे है. सभा में गहलोत ने कहा पिछले 20 बरसों में जयपुर का जितना विकास कांग्रेस ने करवाया उतना कभी नहीं हुआ.

बीकानेर में कंवरसेन लिफ्ट नहर के पास मिला ग्रेनेड बम, पुलिस ने लिया कब्जे में

अखबार ने जयपुर के समीप स्थित शिवदासपुरा क्षेत्र में मवेशी चोरी पर अपनी खास खबर में बताया है कि इस क्षेत्र में साल भर में एक करोड़ रुपयों की भैंसें चोरी हो चुकी हैं. त्रस्त मवेशी पालक अब रातभर मवेशियों की चौकीदारी करने को मजबूर हो रहे हैं.

जैसलमेर में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता के परिजन गए हुए थे वोट देने

अंग्रेजी समाचार-पत्र THE TIMES OF INDIA ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों पर हो चुके मतदान के बाद प्रत्याशियों की फुर्सत के पलों की तस्वीरें प्रकाशित कर बताया कि कड़े परिश्रम के बाद अब प्रत्याशी सुस्ता रहे हैं. वहीं अखबार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सभाओं के समाचार को भी प्रमुखता दी है. अखबार ने शाह के हवाले से कहा कि अगर मोदी दुबारा पीएम बनते हैं तो धारा 370 हटायी जाएगी.

राहुल का राजस्थान दौरा, बोले- न्याय योजना अर्थव्यवस्था के इंजन में ईंधन का काम करेगी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज