सुर्खियां: गुर्जरों को आरक्षण मिला, लेखानुदान में घोषणाएं, वाड्रा से पूछताछ

राजस्थान की राजधानी जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां एक साथ पढ़ें...

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 9:36 AM IST
सुर्खियां: गुर्जरों को आरक्षण मिला, लेखानुदान में घोषणाएं, वाड्रा से पूछताछ
जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 9:36 AM IST
राजस्थान में आंदोलनरत गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण के लिए विधानसभा में पारित बिल राजधानी जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां बना है. गहलोत सरकार ने गुर्जर समेत 5 जातियों को 5 प्रतिशत आरक्षण देते हुए आरक्षण बिल विधेयक पारित कर दिया और इसे देर रात राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी. उधर, बीकानेर जमीन खरीद मामले में ईडी ने दूसरे दिन भी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की. वहीं, तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा पर कोर्ट की रोक की खबर भी सभी अखबारों प्रकाशित हुई है.

राजस्थान प्रदेश री सगळी खबरां, अठे पढ़ों- मायड़ भाषा राजस्थानी में

राजस्थान पत्रिका ने गुर्जर सहित 5 जातियों को 5% कोटा लागू होने और राज्यपाल की मंजूरी के बाद रात में आई अधिसूचना की खबर को मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित किया है.'गुर्जरों को मिला आरक्षण, फिर आंदोलन जारी' शीर्षक से पत्रिका ने लिखा है कि राज्य सरकार ने बुधवार देर रात गुर्जर सहित पांच जातियोंके लिए 5% आरक्षण लागू कर दिया.



ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत ने खोला पिटारा, ये हैं खास 10 घोषणाएं

दैनिक भास्कर ने गुर्जर आरक्षण पर 'गुर्जरों को 13 साल में 5वीं बार आरक्षण, गुर्जर बोले- आंदोलन जारी, बिल देखेंगे' खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि प्रदेश में गुर्जर आंदोलन के बीच सरकार ने बुधवार को आरक्षण को लेकर तीन फैसले लिए बुधवार को विधानसभा में गुर्जरों को 5% आरक्षण का बिल पास करा दिया गया.

वाड्रा से ईडी ने पूछे 50 सवाल

बीकानेर जमीन खरीद मामले में वाड्रा से ईडी ने बुधवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने दूसरे दिन भी नौ घंटे से ज्यादा पूछताछ की. उनसे बीकानेर की जमीन से फायदा लेकर लंदन-दुबई में प्रोपर्टी बनाने जैसे 30 सवाल पूछे गए. पहले दिन की पूछताछ में 20 सवाल पूछे गए थे.
Loading...

कैंसर, हृदय, श्वांस और गुर्दा रोगियों को भी मुफ्त दवा

राजस्थान पत्रिका ने मुख्यमंत्री गहलोत के लेखानुदान में की गई घोषणाओं को अपनी पहली खबर बनाया है. पत्रिका ने लिखा है कि राज्य सरकार ने पूर्ण बजट भले ही पेश नहीं किया लेकिन पहले लेखानुदान में लोकसभा चुनाव को देखते हुए घोषणाओं के जरिए जनता को मोहित करने का प्रयास किया है. कियान, युवा, महिला, बुजुर्ग और वंचित तबकों के कल्याण को इरादा जाहिर कर खुशहाल राजस्थान का नारा दिया है. वहीं कैंसर, हृदय, श्वांस और गुर्दा रोगियों को मुप्त दवा देने की घोषणा भी की है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर