Home /News /rajasthan /

Newspaper review- राजस्थान में वोटिंग का नया रिकॉर्ड, लू के थपेड़ों ने झुलसाया

Newspaper review- राजस्थान में वोटिंग का नया रिकॉर्ड, लू के थपेड़ों ने झुलसाया

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव-2019 के प्रथम चरण में राजस्थान ने वोटिंग का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. प्रदेश में पहले चरण में हुई बंपर 68.22 फीसदी वोटिंग से 67 वर्ष का रिकॉर्ड टूट गया है.

    लोकसभा चुनाव-2019 के प्रथम चरण में राजस्थान ने वोटिंग का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. प्रदेश में पहले चरण में हुई बंपर 68.22 फीसदी वोटिंग से 67 वर्ष का रिकॉर्ड टूट गया है. जेईई मेन्स-2 के परीक्षा परिणाम में राजस्थान के होनहार निशांत अभांगी ने छठी रैंक प्राप्त की है. चूरू में कुकर्म से आहत छात्र ने जान देने की कोशिश की. पूरा प्रदेश लू के थपेड़ों में झुलस रहा है. प्रदेश में मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों ने अपने अंक में इन्हीं अहम सुर्खियों को स्थान दिया है.

    राजस्थान में रिकॉर्ड 67.38 प्रतिशत मतदान, बाड़मेर में सर्वाधिक 72.94% पोलिंग

    दैनिक भास्कर ने 13 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के प्रतिशत का विश्लेषण करते हुए बताया है कि इस बार हुई बंपर वोटिंग से 67 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभाओं के समाचार में अखबार ने राहुल के हवाले से कहा है कि देश की आर्थिक व्यवस्था डगमगाई हुई है. किसान और मजदूर दो जून की रोटी को तरस गए हैं. अखबार ने गर्मी के समाचार पर फोकस करते हुए बताया है कि प्रदेश लू के थपेड़ों से झुलस रहा है. जोधपुर और चूरू में पारा 44 डिग्री के पार चला गया है.

    श्रीगंगानगर में अवैध संबंधों के चलते युवक की सिर में लाठी मारकर की हत्या

    राजस्थान पत्रिका ने भी मतदान के समाचार को प्रमुखता देते हुए बताया है कि मतदाताओं के जज्बे के आगे गर्मी हार गई. गत बार के मुकाबले इस बार 3.95 फीसदी ज्यादा मतदान हुआ है. अखबार ने मतदान के दौरान हुई घटनाओं को भी विस्तार से पाठकों के सामने रखा है. अखबार ने इसके साथ ही अपराध से जुड़ी खबरों पर फोकस करते हुए बताया है कि पुलिस ने सरकारी स्कूलों से कम्प्यूटर चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर चार आरोपियों को पकड़ा है.

    राहुल का राजस्थान दौरा, बोले- न्याय योजना अर्थव्यवस्था के इंजन में ईंधन का काम करेगी

    अंग्रेजी समाचार-पत्र THE TIMES OF INDIA ने भी 13 सीटों पर हुए मतदान की खबर पर फोकस किया है. इसके साथ ही अखबार ने आगामी 6 मई को 12 सीटों पर होने वाले चुनाव को फोकस करते हुए बताया है कि वहां चुनाव प्रचार चरम पर है. अखबार ने बीजेपी के महामंत्री वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह यादव के उस बयान को भी प्रमुखता दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस गरीबी हटाने में फेल साबित हुई है.

    प्रदेश का दुर्गम पोलिंग बूथ 'उतरज', 6 घंटे में पैदल 3 पहाड़ी पार करके पहुंचते हैं मतदाता

    अलवर में आधा दर्जन बाल अपचारी गेट तोड़कर हुए फरार, एक को वापस पकड़ा

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Amit shah, Ashok gehlot, BJP, Congress, Jaipur news, Lok Sabha Election 2019, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Rajasthan State Election Commission, Sachin pilot, Vasundhara raje

    अगली ख़बर