• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सुर्खियां: राज्यवर्धन राठौड़, गजेन्द्र शेखावत और हनुमान बेनीवाल समेत पांच सांसद बन सकते हैं मंत्री

सुर्खियां: राज्यवर्धन राठौड़, गजेन्द्र शेखावत और हनुमान बेनीवाल समेत पांच सांसद बन सकते हैं मंत्री

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी को मिली एकतरफा जीत के बाद अब नरेन्द्र मोदी के भावी कैबिनेट के गठन को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं. राजस्थान से लगातार दूसरी बार सभी 25 सीटें बीजेपी के खाते में जाने से प्रदेश की अपेक्षाएं भी बढ़ गई हैं.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी को मिली एकतरफा जीत के बाद अब नरेन्द्र मोदी के भावी कैबिनेट के गठन को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं. राजस्थान से लगातार दूसरी बार सभी 25 सीटें बीजेपी के खाते में जाने से प्रदेश की अपेक्षाएं भी बढ़ गई हैं. लिहाजा कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार प्रदेश के चार से पांच सांसद मोदी कैबिनेट में जगह पा सकते हैं. राजधानी जयपुर में भी कई कोचिंग सेंटर बेसमेंट में चल रहे हैं. यहां भी कई तरह के खतरे मंडरा रहे हैं. प्रदेश में आज से नौतपा शुरू होगा. गर्मी का कई बरसों का रिकॉर्ड टूट सकता है. प्रदेश से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में शनिवार के अंक में ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

    प्रदेश की इन तीन सीटों पर एक ही परिवार से 6-6 सांसद चुने जा चुके हैं, तीनों पर BJP का कब्जा

    दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में मोदी कैबिनेट में प्रदेश से जगह पाने वाले संभावित चेहरों पर चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान से पांच सांसद इस लाइन में हैं. इनमें सांसद दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गजेन्द्र सिंह शेखावत, सीपी जोशी और हनुमान बेनीवाल प्रमुख चेहरे हैं. अखबार ने गुजरात के सूरत में हुए भीषण अग्निकांड के बाद राजधानी जयपुर में चल रहे कोचिंग संस्थानों का जिक्र करते हुए बताया है कि यहां भी कई संस्थान बेसमेंट में चल रहे हैं. ज्यादातर में न तो आग पर काबू पाने के साधन हैं और ना ही वे भूकंप सहने की स्थिति में हैं.

    लोकसभा चुनाव-2019: राजस्थान में बीजेपी का मिशन-25 सफल

    राजस्थान पत्रिका ने आज राजनीति की अहम खबरों के साथ मौसम पर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर बताया है कि प्रदेश में आज से नौतपा शुरू हो रहा है. पहले से प्रचंड गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में इस बार गर्मी का बरसों का रिकॉर्ड टूट सकता है. अखबार ने जयपुर संसदीय सीट का विश्लेषण करते हुए बताया है कि कई बूथों पर बीजेपी प्रत्याशी बोहरा को 3-3 वोट ही मिले हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल अपने ही क्षेत्र में 60 फीसदी बूथों पर पिछड़ गई. अखबार ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के उस बयान को भी प्रमुखता दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि खुद के क्षेत्र में हारने के कारण सीएम और डिप्टी सीएम दोनों इस्तीफा दें.

    लोकसभा चुनाव-2019: प्रदेश में धरा रहा गया मंत्रियों का दबदबा

    THE TIMES OF INDIA ने राजनीति की खबरों को प्रमुखता देते हुए बताया है कि पूर्व सीएम राजे ने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ जीत की खुशी मनाई. वहीं अखबार ने विभिन्न क्षेत्रों में कांग्रेस को मिले मतों का विश्लेषण करते हुए बताया है कि कांग्रेस के केवल दो मंत्री ही अपने क्षेत्रों में पार्टी को बढ़त दिला पाए. बाकी सभी इसमें फेल हो गए.

     

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज