लाइव टीवी

सुर्खियां: सीकर के किसान को पद्मश्री, पाक जासूस था नवाब, हिरण शिकार केस में फिल्म स्टार्स को नोटिस

News18Hindi
Updated: March 12, 2019, 10:07 AM IST
सुर्खियां: सीकर के किसान को पद्मश्री, पाक जासूस था नवाब, हिरण शिकार केस में फिल्म स्टार्स को नोटिस
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की खबरें.

राजस्थान से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों में कांकाणी हिरण शिकार प्रकरण में सह आरोपियों को फिर से नोटिस, किसान जगदीश को पद्मश्री और जैसलमेर से गिरफ्तार नवाब खां के पाकिस्तान में जासूसी की ट्रेनिंग लेने की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2019, 10:07 AM IST
  • Share this:
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में मंगलवार को 20 साल पुराने कांकाणी हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और अन्य को नोटिस, सीकर के किसान जगदीश को पद्मश्री और जैसलमेर से गिरफ्तार नवाब खां के पाकिस्तान में जासूसी की ट्रेनिंग लेने की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं. लोकसभा चुनाव के लिए रमजान में मतदान के विरोध को भी मुख्य पृष्ठ पर जगह दी गई है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि 1962 में भी रमजान में वोटिंग हुई थी पर विरोध नहीं, अब पहली बार विरोध हुआ है.

ये भी पढ़ें- नेताओं को टक्कर देंगे ब्यूरोक्रेट्स! ये IPS, IAS और RAS बने टिकटार्थी

कांकाणी हिरण शिकार मामला, सह आरोपियों को नोटिस

राजस्थान हाईकोर्ट ने सोमवार को काला हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी कर उनसे 8 सप्ताह में जवाब तलब किया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट(जोधपुर ग्रामीण) ने गत वर्ज अप्रैल में सलमान खान को सजा सुनाई थी. सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली और दुष्यंत को बरी कर दिया था.

ये भी पढ़ें- सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

सीकर के किसाना जगदीश को पद्मश्री

राजस्थान पत्रिका ने सीकर के किसान को पद्मश्री से नवाजे जाने की खबर को मुख्य पृष्ठ पर स्थान दिया है. अखबार ने लिखा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृषि में उल्लेखनीय कार्यों के लिए अजीतगढ़ के किसान जगदीश पारीक को पद्मश्री से नवाजा है. 71 साल के जगदीश जैविक खेती के लिए जाने जाते हैं. वह 25 किलो की गोभी उगा चुके हैं.ये भी पढ़ें- यहां कराना पड़ा 3 बार मतदान, कलेक्टर और SP को भी पड़ा था हटाना

पाक जासूस निकला जैसलमेर का नवाब खां

जासूसी मामले में गिरफ्तार जैसलमेर के सम क्षेत्र स्थित गंगा बस्ती निवासी नवाब खां पुत्र मठार खां ने पाक में एक माह तक प्रशिक्षण लिया था. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि भारत लौटने के बाद उसकी गतिविधियां बढ़ गई थ्ज्ञी. तब से वह खुफिया एजेंसियों की नजर में था. पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बाद नवाब खां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लगातार संपर्क में था.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: BJP के इन 10 सांसदों का कटेगा टिकट! पढ़ें- वजह ?

कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामों पर सहमति बनी

राजस्थान पत्रिका ने कांग्रेस के चुनाव प्रत्याशियों पर सहमति को लेकर लिखा है कि दिल्ली में दो दिन आधी रात तक चली बैठकों के बाद पहले चरण के नामों पर सहमति बनी है. 21 दिन बाद शुरू होगी पहले फेज की नामांकन प्रक्रिया. अखबार के अनुसार कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची दो फेज में आ सकती है.

ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन चार तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

भीलवाड़ा में टोल प्लाजा पर तोड़फोड़, 9 लाख रुपए लूटे

मांडलगढ़ मार्ग पर एनएचआई के खाचरोल टोल प्लाजा पर रविवार देर रात टोल राशि के विवाद को लेकर हथियारबंद लागों ने हमला कर दिया. हमलावरों ने टज्ञेल प्लाजा के चार केबिनों में तोड़फोड़ की और टोल कर्मियों से नौ लाख रुपए लूट ले गए. पत्रिका ने लिखा है कि इस लूट को लेकर स्थानीय विधायक के रिश्तेदारों पर आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार का 'गौरक्षा' पर मास्टर स्ट्रोक!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर