सुर्खियां: RAS-2016 के 760 अभ्यर्थियों को पोस्टिंग, पैर काटकर कड़े निकाले, 1200 पदों पर भर्ती अटकी

जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के फैसले से पार्टी में आए संकट की खबर को प्रमुखता से जगह दी गई है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 8:04 AM IST
सुर्खियां: RAS-2016 के 760 अभ्यर्थियों को पोस्टिंग, पैर काटकर कड़े निकाले, 1200 पदों पर भर्ती अटकी
प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 8:04 AM IST
जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के फैसले से पार्टी में आए संकट की खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत प्रमुख नेताओं की दिल्ली में राहुल से मुलाकात के साथ जयपुर में एक वृद्धा के पैर काटकर चांदी के कड़े लूटने, 7 साल की बच्ची से ज्यादती और आरएएस परीक्षा 2016 के सफल अभ्यर्थियों को पोस्टिंग की खबरें अखबारों की सुर्खियां बनी हैं.

गहलोत ने कहा, राहुल सही समय पर सही फैसला लेंगे

कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की. राजस्थान पत्रिका ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बैठक में गहलोत और कमलनाथ दोनों ने राहुल के सामने इस्तीफे की पेशकश की है. राहुल गांधी इसके बाद भी अध्यक्ष पद को संभालने के इच्छुक नहीं हैं. मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा कि राहुल सही समय पर सही फैसला लेंगे.

RAS-2016 परीक्षा में सफल 760 अभ्यर्थियों को पोस्टिंग

वेरिफिकेशन के बाद आरक्षण के कारण कानून विवाद के चलते 20 महीने से अटकी नियुक्तियां आखिरकार सोमवार को हो गई. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि प्रदेश को आखिरकार 20 माह बाद 92 आरएएस, 70 आईपीएस, 220 तहसीलदार और 145 लेखासेवा अफसर मिलेंगे. यह परीक्षा 725 पदों के लिए हुई थी, एमबीसी कोटा लागू करके कुल 35 छाया पद सृजित किए गए हैं.

7 साल के बच्चे से ज्यादती, अस्पताल में भर्ती

राजधानी के शास्त्री नगर इलाके में सोमवार शाम को एक 7 वर्षीय बच्ची को एक बदमाश घर के बाहर से उठा ले गया. उससे कहा कि वह उसके पापा का दोस्त है. राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार आरोपी उसे अमानीशाह नाले में ले गया और ज्यादती की. करीब दो घंटे बाद उसे घर पर छोड़ कर चला गया. बच्ची ने घटना के बारे में परिजनों को बताया तो उसे कांवटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. देर रात तक अस्पताल के बाहर हंगामा होता रहा और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर लोगों को आक्रोश बढ़ता गया. मौके पर पुलिस जाप्ता तैनात करना पड़ा.
Loading...

1000 रुपए के लिए वृद्धा का गला रेता, दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े निकाले

जयपुर जमवारामगढ़ में एक हजार रुपए के लेनदेन को लेकर वृद्धा की गला रेतकर हत्या करने का मामला दैनिक भास्कर ने अपने मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि पड़ोसी नीरू देवी ने वृद्धा नानगी मीणा की पहले हत्या की फिर उसके चांदी के कड़े निकालने के लिए उसके दोनों पैर काटे. फिर इन अंगों को शव के पास छोड़ जयपुर शहर चली गई. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रयोगशाला सहायक भर्ती में गड़बड़ी, 1200 पदों की भर्ती अटकी

राजस्थान पत्रिका ने प्रयोगशाला भर्ती मामले से जुड़ी गड़बड़ी को अपनी पहली खबर बनाया है. अखबार के अनुसार चिकित्सा विभाग में प्रयोगशाला सहायक के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती में गड़बड़ी सामने आई है. विभागीय अधिकारियों ने मनमर्जी से प्रदेश स्तर पर अनुभव प्रमाण पत्र बांट दिए और इस कारण भर्ती अटक गई है.

 
First published: July 2, 2019, 7:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...