सुर्खियां: सुषमा स्वराज का निधन, अनुच्छेद 370 ने कांग्रेस को दो हिस्सों में बांटा, जयपुर की 64 ट्रेनें रद्द रहेंगी

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का बिल पर लोकसभा में 370 वोटों की मुहर और कश्मीर को द्विपक्षीय मसला बताकर कांग्रेस के फंसने की खबरें राजस्थान के समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:46 AM IST
सुर्खियां: सुषमा स्वराज का निधन, अनुच्छेद 370 ने कांग्रेस को दो हिस्सों में बांटा, जयपुर की 64 ट्रेनें  रद्द रहेंगी
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:46 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर से बुधवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का बिल पर लोकसभा में 370 वोटों की मुहर और कश्मीर को द्विपक्षीय मसला बताकर कांग्रेस के फंसने की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं. राजस्थान में भी कश्मीर मुद्दे पर दो हिस्सों में बंटी कांग्रेस और जयपुर जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग के काम के चलते 66 ट्रेनें रद्द करने की खबरें भी सुर्खियों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Sushma Swaraj Death: राजस्थान से किसने क्या कहा? यहां पढ़ें

रात 10:50 मिनट पर सुषमा स्वराज का निधन

दैनिक भास्कर ने लिखा है कि सबसे प्रखर वक्ता ओर विदेश मंत्रालय को आम आदमी से जोड़ने वाली राजनेता के तौर पर याद की जाएंगी. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि कश्मीर पर ट्वीट किया 'इस दिन की थी प्रतीक्षा' और चली गईं सुषमा. अखबार ने लिखा है कि निधन के कुछ घंटे पहले ही रात 7:23 बजे उन्होंने अनुच्छेद 370 और जम्मू कश्मीर के बंटवारे पर ट्वीट किया था.

कश्मीर पर विधेयक व संकल्प पारित

जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने वाला जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक मंगलवार को लोकसभा में 370 मतों से पास हो गया. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून बन जाएगा. दैनिक भास्कर ने 'जम्मू कश्मीर और लद्दाख अलग करने पर लोकसभा के 370 वोटों की मुहर' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि मोदी ने बधाई देने के लिए पांच भाषाओं में 47 मिनट में 48 ट्वीट किए.

ये भी पढ़ें- ये पाकिस्तानी लड़की सुषमा स्वराज को कभी नहीं भूल पाएगी
Loading...

धारा 370 ने कांग्रेस को दो हिस्सों में बांटा

दैनिक भास्कर ने पार्टी फैसले के विरोध में कांग्रेस के कुछ नेताओं के धारा 370 के पक्ष में आने पर खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि धारा 370 ने कांग्रेस को दो हिस्सों में बांट दिया है. खेल राज्यमंत्री चांदना, विधायक भंवरलाल शर्मा ने धारा 370 को हटाना राष्ट्रहित में बताया है. पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा ने भी फैसले का समर्थन किया है.

आज से 21 दिन 66 ट्रेनें नहीं आएंगी जयपुर जंक्शन

जयपुर जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग के काम के चलते बुधवार से 64 ट्रेनें रद्द रहेंगी. दैनिक भास्कर ने मुख्य पृष्ठ पर खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि बुधवार से 27 अगस्त तक करीब 64 ट्रेनें अलग-अलग दिन रद्द रहेंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...