सुर्खियां: विहिप की रैली पर पथराव, जज परीक्षा में सभी मजिस्ट्रेट फेल, पढ़ें- राजस्थान से टॉप-5 खबरें

राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika), दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) और टाइम्स ऑफ इंडिया (Times Of India) आदि प्रमुख समाचार पत्रों में सोमवार को प्रकाशित (Newspapers Review) टॉप-5 खबरें यहां पढ़ें...

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:57 AM IST
सुर्खियां: विहिप की रैली पर पथराव, जज परीक्षा में सभी मजिस्ट्रेट फेल, पढ़ें- राजस्थान से टॉप-5 खबरें
विहिप की रैली पर पथराव के साथ यहां पढ़ें राजस्थान से टॉप-5 खबरें.
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:57 AM IST
राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुरसिटी (Gangapurcity) में रविवार को विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) की वाहन रैली पर पथराव के बाद दो समुदाय आमने-सामने हो गए. तनाव को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई. उधर, नागौर (Nagaur) जिले में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर पथराव में जेसीबी ड्राइवर की मौत हो गई. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika), दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) और टाइम्स ऑफ इंडिया (Times Of India) आदि प्रमुख समाचार पत्रों में सोमवार को प्रकाशित (Newspapers Review) टॉप-5 खबरें यहां पढ़ें...

गंगापुरसिटी में रैली पर पथराव, सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश

सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे में एक समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के पास से गुजर रही विश्व हिंदू परिषद की रैली पर पथराव के बाद रविवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार अराजकतत्वों के पथराव के बाद दो समुदाय आमने-सामने हो गए और विवाद भड़क गया, वाहनों में तोड़फोड़ की गई. एहतियातन इलाके में धारा 144 लगा दी गई और इंटरनेट भी बंद किया गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने 'Sawai Madhopur rally attacked, 25 detained' शीषर्क से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि करीब 500 कार्यकर्ताओं पर एक समुदाय के कुछ लोगों ने हमला बोल दिया. पथराव के बाद पुलिस 25 आरोपियों को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज किया है.

नागौर में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर हमला, जेसीबी चालक की मौत

नागौर शहर के पास ताऊसर ग्राम पंचायत की चारागाह जमीन पर अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर रविवार को अतिक्रमियों ने हमला बोल दिया. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि इस दौरान पुलिस प्रशासन की चूक में जेसीबी चालक फारूख की जान चली गई. अखबार ने एसपी विकास पाठक के हवाले से लिखा है कि अचानक पथराव से पुलिसकर्मी पीछे हटे और चालक फंस गया. वह भागने लगा तो किसी ने पिकअप से उसे टक्कर मार दी.

जज परीक्षा में सभी मजिस्ट्रेट फेल

जोधपुर जिला जज भर्ती परीक्षा-2018 के परिणामों को लेकर राजस्थान पत्रिका ने 'जिला जज परीक्षा में सभी मजिस्ट्रेट फेल, वकील भी सिर्फ 7 ही पास' शीर्षक से खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि हाईकोर्ट प्रशासन ने रविवार को 48 पदों के लिए हुई परीक्षा का परिणाम घोषित किया. 23 ओर 24 फरवरी को जिला जज सीधी भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी. इसमें लिए 2260 वकील ओर 55 न्यायिक अधिकारियों को पात्र माना गया था.
Loading...

सेना भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला गिरफ्तार

जोधपुर में रविवार को शुरू हुई सेना भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को नकल करवाने वाले कोचिंग संचालक को एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि अभ्यर्थियों से 3-5 लाख रुपए ऐंठने वाला आरोपी सुशील शर्मा ब्यावर के मसूदा रोड स्थित अभिषेक नगर का रहने वाला है. इसने सोजत और पाली में आकाश क्लासेज के नाम से कोचिंग सेंटर खोल रखे हैं. एसओजी की कार्रवाई में उससे कई प्रवेश पत्र और ब्लैंक चेक बरामद किए हैं.

खेतड़ी में गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी की करंट लगने से मौत

झुंझुनूं जिले के खेतड़ी निवासी एक गोल्ड मेडलिस्ट युवा खिलाड़ी की करंट लगने से मौत हो गई. दैनिक भास्कर ने अपनी खबर में 16 वर्षीय फैसल अली बड़गुर्जर की मौत का कारण बिजली निगम की लापरवाही बताया है. खबर के अनुसार फैसल शनिवार को ग्रामीणों के साथ कब्रिस्तान में साफ-सफाई में जुटा था और तभी एक पेड़ की ओट में 4 फीट की ऊंचाई से झूल रही 11 केवी की बिजली लाइन से उसे करंट लग गया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- यहां MRP से कम कीमत पर बिक रही शराब, कीमत जानने के लिए आने वाला है APP 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...