बीमा के नाम पर ठगने वाले गिरोह के 9 सदस्य नोएडा से गिरफ्तार
Jaipur News in Hindi

बीमा के नाम पर ठगने वाले गिरोह के 9 सदस्य नोएडा से गिरफ्तार
नोएडा से गिरफ्तार किए गए जालसाज फोटो- ईटीवी

जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने नोएडा में कार्रवाई करते हुए एक युवती सहित ठगी के नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने बीमा की मैच्योरिटी राशि दोगुनी से तिगुनी देने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने नोएडा में कार्रवाई करते हुए एक युवती सहित नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये लोग नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर के जरिए देशभर में लोगों को फोन करके उन्हें झांसा देते थे कि अगर वे प्रीमियम की राशि ज्यादा दे देंगे तो मेच्योरिटी राशि कई गुना जारी कर देंगे.

इनके झांसे में आकर सैकड़ों लोग इनकी ठगी का शिकार हो चुके हैं. ऐसा ही एक प्रकरण जयपुर के नाहरगढ थाने में पिछले दिनों दर्ज हुआ था. उसी प्रकरण की जांच करते हुए नाहरगढ़ पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम इन आरोपियों को गिरफ्तार करके जयपुर लाई है.



नाहरगढ़ थाना प्रभारी भंवरलाल ने बताया कि नोएडा के सेक्टर दो में संचालित फर्जी कॉल सेन्टर में दो सौ से ज्यादा लोग काम करते थे. इस गिरोह के सरगना बिहार निवासी गौरव और नेहा हैं. गौरव का अपनी पत्नी से और नेहा का अपने पति से तलाक का केस कोर्ट में विचाराधीन है.
नाहरगढ पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सभी नौ आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. आरोपियों को फिलाहल संजय सर्किल थाने में रखा गया है. पुलिस इनके आपराधिक रिकॉर्ड का पता लगाने में जुटी है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading