लाइव टीवी

भारत बंद: जयपुर में बेअसर रहा बंद, रामगंज और घाटगेट क्षेत्र में फ्लैग मार्च

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: January 29, 2020, 3:37 PM IST
भारत बंद: जयपुर में बेअसर रहा बंद, रामगंज और घाटगेट क्षेत्र में फ्लैग मार्च
नागरीकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बुलाया गया बंद बेअसर नजर आया.

जयपुर में बुधवार को नागरीकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के खिलाफ बुलाया गया बंद बेअसर नजर आया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को नागरीकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के खिलाफ बुलाया गया बंद बेअसर नजर आया. शहर के घाटगेट और रामगंज क्षेत्र में कुछ युवकों ने सुबह बाजार बंद कराने की कोशिश भी की लेकिन नाकाम रहे. बंद समर्थकों ने घाटगेट क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर कुछ दुकानें बंद कराई लेकिन जब 100-150 की टोली में आगे बढ़े युवकों को पुलिस ने घाटगेट क्षेत्र में ही रोक लिया. बंद के मद्देनजर घाटगेट और रामगंज क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया.

सोशल मीडिया पर बंद, क्षेत्र में फ्लैग मार्च
डीसीपी राजीव पचार, एडीसीपी सुमीत गुप्ता ने क्षेत्र में मोर्चा संभाला. पुलिस बल के साथ क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला गया. डीसीपी राजीव पचार ने बताया कि कुछ संगठनों ने सोशल मीडिया पर बंद का आह्वान किया था. इसके कारण पहले से ही पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सभी जगहों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था.

रामगंज और घाट गेट में युवकों से समझाइश

उन्होंने बताया की कुछ क्षेत्रों में युवकों ने बंद कराने की कोशिश की लेकिन उन्हें समझाइश करके वापस रवाना कर दिया गया है. हालांकि रामगंज और घाट गेट क्षेत्र के अलावा शहर में कहीं पर भी बंद का मामूली भी असर देखने को नहीं मिला. ये भी साफ नहीं हो पाया कि आखिरकार बंद का किस संगठन की ओर से आह्वान किया गया है. उधर, उदयपुर में बंद कराने बाजार पहुंचे युवकों और दुकानदारों के बीच झड़प होने के बाद हंगामा हो गया. मामला बढ़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज कर युवकों को मौके से खदेड़ना पड़ा.

ये भी पढ़ें- 
उदयपुर में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज


सरपंच चुनाव: यहां देखें- राजस्थान पंचायत चुनाव LIVE

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर