Rajasthan Corona News: राजस्थान में 'नो मास्क-नो मूवमेंट', CM गहलोत ने कहा- तोड़ेंगे संक्रमण की चेन

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चलेगा नो मास्क, नो मूवमेंट अभियान. (कॉन्सेप्ट इमेज)

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चलेगा नो मास्क, नो मूवमेंट अभियान. (कॉन्सेप्ट इमेज)

No Mask-No Movement: राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कड़े कदम उठाने के दिए संकेत. सड़कों पर बिना मास्क पहने बाहर निकलने पर हो सकती है कड़ी कार्रवाई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है. इस वजह से राज्य सरकार अब कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सीएम आवास से राज्य के सभी मेयर, डिप्टी मेयर, वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों और विभिन्न विभागों के सीनियर अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस दौरान उन्होंने सभी से राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली. साथ ही कहा कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है. इसलिए अब नो मास्क-नो एंट्री से आगे बढ़कर नो मास्क-नो मूवमेंट अभियान चलाना पड़ेगा.

राज्यभर के वरिष्ठ अधिकारियों और पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम गहलोत ने आम लोगों से यह अपील भी की कि बिना वजह लोग घरों से बाहर न निकलें. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि कड़े कदम उठाए जाएं. लोग जागरूक रहें और राज्य में सख्ती के साथ कोरोना के नियमों का पालन किया जाए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'कोरोना की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ‘नो मास्क-नो एन्ट्री’ से एक कदम आगे बढ़कर पूरी सख्ती के साथ प्रदेश में ‘नो मास्क-नो मूवमेन्ट’ अभियान चलाएगी. संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह जरूरी हो गया है कि बिना मास्क के कोई भी घर से बाहर न निकले.'

Rajasthan COVID-19 Update राजस्थान में कोरोना केस, No Mask-No Movement नो मास्क नो मूवमेंट, Corona death in Rajasthan कोरोना से मौत,

राज्य के सभी मेयर, डिप्टी मेयर, लोकल बॉडीज के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सीईओ, कमिश्नर, ईओ, वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों, संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों, जिला स्तर के अधिकारियों, हेल्थ ऑफिसर्स के साथ कोरोना की रोकथाम को लेकर हुई मीटिंग में संक्रमण की चेन तोड़ने पर चर्चा हुई. सीएम गहलोत ने सरकार के अभियान की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'जीवन रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के साथ-साथ कोविड प्रबंधन में नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मियों और इन संस्थाओं के तमाम कार्मिकों की अहम भूमिका है.' मुख्यमंत्री के इस आशय के निर्देश के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में राजस्थान के सभी जिलों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्ती बरतेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज