राजस्थान यूनिवर्सिटी के 'लीक पेपर' पर कमेटी का फैसला, परीक्षा नहीं होगी दोबारा

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ईपीएमसी कमेटी ने बीएससी थर्ड ईयर फिजिक्स के पेपर को लीक नहीं मानते हुए फिर से परीक्षा से इनकार कर दिया है.

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: April 16, 2018, 5:27 PM IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी के 'लीक पेपर' पर कमेटी का फैसला, परीक्षा नहीं होगी दोबारा
वायरल एग्जाम पेपर.
Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: April 16, 2018, 5:27 PM IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी के कथित लीक पेपर पर सोमवार को ईपीएमसी कमेटी ने अपना फैसला सुना दिया. कमेटी ने बीएससी थर्ड ईयर फिजिक्स के कथित लीक पेपर की शिकायत को गलत माना है. कमेटी के अनुसार यह पेपर लीक नहीं हुआ है और इसके चलते अब पेपर दोबारा नहीं होगा.

कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने वाले एसएल शर्मा के अनुसार आरयू प्रशासन ने मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है. बता दें कि पिछले महीने राजस्थान यूनविर्सटी की बीएससी थर्ड ईयर का एक पेपर आउट होने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. हालांकि इस पेपर को लेकर यूनिवर्सिटी ने कोरी अफवाह करार दिया था. वायरल मैसेज में एक प्रिंटेड प्रश्न पत्र था जिसे 16 अप्रैल को होने वाली परीक्षा का बताया गया.


exam paper out

प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में इसबार परीक्षा पर करवाने में एक बार फिर विफल रही है. 8 मार्च को यूनिवर्सिटी ने परीक्षा से ठीक पहले परीक्षा स्थगित कर दी थी. परीक्षा कार्यक्रम 8 मार्च से शुरू होने वाला था जिसे 12 से कर दिया गया. दरअसल, अव्यवस्था की पोल खुलने के बाद यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं को स्थगित किया. परीक्षा से पहले प्रवेश पत्रों में भारी गलतियां के चलते ऐसा करना पड़ा.



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर