Home /News /rajasthan /

जयपुर में कल कई इलाकों में नहीं होगी पानी सप्लाई, जानें कौन से इलाके रहेंगे प्रभावित

जयपुर में कल कई इलाकों में नहीं होगी पानी सप्लाई, जानें कौन से इलाके रहेंगे प्रभावित

Jaipur Latest News: बुधवार को जयपुर के अधिकांश इलाकों में नहीं आएगी पानी

Jaipur Latest News: बुधवार को जयपुर के अधिकांश इलाकों में नहीं आएगी पानी

Water Supply Affected in Jaipur: बुधवार को जयपुर (Jaipur News) के अधिकांश इलाकों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी. मनिवास बाग और अमानीशाह पंपिग स्टेशन पर रख-रखाव कार्य की वजह से राजधानी के 70 फीसदी इलाके में पानी नहीं आएगा. विभाग ने लोगों से जरूरत के हिसाब से पानी स्टोर करने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. एक दिसंबर यानी बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के अधिकांश इलाकों में बीसलपुर बांध से होने वाली पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी. जलदाय विभाग द्वारा रामनिवास बाग और अमानीशाह पंपिग स्टेशन पर रख-रखाव कार्य के लिए शट डाउन लिया जा रहा है. दोनों पंपिंग स्टेशन पर सुबह दस बजे से मरम्मत कार्य शुरू होगा जो देर शाम तक जारी रहेगा. पंप हाउसों के रख-रखाव और मरम्मत कार्य के कारण पूरे सेन्ट्रल फीडर से पेयजल आपूर्ति नहीं हो सकेगी. इसके कारण राजधानी के 70 फीसदी इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी.

जलदाय विभाग अधीक्षण अभियंता बीसलपुर पेयजल सप्लाई शुभांशु दीक्षित के अनुसार रख-रखाव से पहले बीसलपुर पेयजल सप्लाई से जुड़ी सभी मुख्य पाइप लाइनें खाली कर ली जाएंगी. साथ ही क्लीयर वाटर रिजर्ववायर को भी खाली किया जाएगा. इस वजह से अधिकांश इलाकों में पानी आपूर्ती नहीं होगी.

जानिए कौन से इलाके होंगे प्रभावित

1 दिसंबर को विश्वकर्मा रोड़ नंबर 9 से 14, जीवन द्वीप कॉलोनी और आस पास का पूरा क्षेत्र, निवारू रोड़, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर सेक्टर 1 से 9, अंबाबाड़ी, रामनगर, शास्त्रीनगर, नाहरी का नाका, भट्टा बस्ती, शिवाजी नगर, व्यास कॉलोनी, सुभाष नगर, बनीपार्क, गोपालबाड़ी, मोदीखाना, रामचंद्र चौकड़ी, घाटगेट, आमेर, खोर, ईदगाह, बासबदनपुरा, ब्रह्मपुरी, वन विहार, दिल्ली बाई पास के आस पास के इलाकों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: आसाराम के इलाज को लेकर समर्थकों में विवाद, शहर में लगवाए ‘गद्दार’ के पोस्टर

विभाग का दावा है कि एक दिसंबर की शाम को ही पेयजल सप्लाई को शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे , लेकिन नियमित सप्लाई दो दिसंबर से शुरू हो पाएगी. जलदाय विभाग ने पेयजल सप्लाई बाधित होने के कारण स्थानीय रहवासियों से जरूरत के अनुसार लोगों से पेयजल एकत्रित करने की अपील की है.

Tags: Drinking water crisis, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan water crisis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर