Jaipur: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 1 अक्टूबर से 4 जोड़ी नई पैसेंजर ट्रेनें, यहां देखें टाइम-टेबल

आने वाले समय में NWR से ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जाएगी.
आने वाले समय में NWR से ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जाएगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) आगामी 1 अक्टूबर से 4 जोड़ी नई पैेसेंजर ट्रेनें (New passenger trains) शुरू करने जा रहा है. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलने की संभावना है.

  • Share this:
जयपुर. लॉकडाउन खुलने के बाद उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) अपने चारों मंडल (अजमेर, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर) में पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की संख्या में इजाफा कर रहा है. इस कड़ी में अब NWR 1 अक्टूबर से 4 जोड़ी नई पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. इससे अप-डाउन मिलाकर 8 नई ट्रेनों की शुरुआत होगी. नई पैसेंजर ट्रेनों के चलने के बाद जयपुर जंक्शन (Jaipur Junction) से चलने वाली ट्रेनों की संख्या 11 तक पहुंच जाएगी.

NWR लॉकडाउन से लेकर अब तक कुल 23 पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है. पहले जहां शुरुआत में जयपुर से एक ही ट्रेन चल रही थी. वहीं अब 11 ट्रेनें जयपुर से शुरू हो चुकी हैं. इनमें से अधिकांश वाया जयपुर होकर गुजर रही हैं.

1 अक्टूबर से इन नई ट्रेनों का संचालन होगा शुरू



- ट्रेन संख्या 02991 उदयपुर-जयपुर सुबह 6 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 02992 जयपुर-उदयपुर दोपहर 2 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 09609 उदयपुर-हरिद्वार सोम, गुरु और शनिवार को चलेगी. यह ट्रेन 1 अक्टूबर से उदयपुर से दोपहर 1.05 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 09610 हरिद्वार-उदयपुर मंगल, शुक्र और रविवार को चलेगी. यह हरिद्वार से 1 अक्टूबर से शाम 7.40 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 02996 अजमेर-बांद्रा टर्मिनस मंगल, गुरु और शनिवार को चलेगी. यह ट्रेन 1 अक्टूबर से अजमेर से शाम 8.30 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 02995 बांद्रा टर्मिनस-अजमेर बुध, शुक्र और रविवार को चलेगी. यह 2 अक्टूबर से बांद्रा टर्मिनस से शाम 4.15 बजे रवाना होगी.
- ट्रेन संख्या 02901 बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर 1 अक्टूबर से चलेगी. यह बांद्रा टर्मिनस से मंगल, गुरु और शनिवार को चलेगी.
- ट्रेन संख्या 02902 उदयपुर-बांद्रा टर्मिनस 2 अक्टूबर से चलेगी. यह उदयपुर से बुध, शुक्र और रविवार को रात 9.10 बजे रवाना होगी.

रेलवे से जुड़े कामगारों ने भी ली राहत की सांस 
नई ट्रेनें शुरू होने के साथ ही NWR के चारों मंडल पर चहल पहल बढ़ने लगी है. ट्रेनों की संख्या में इजाफा होने के साथ रेलवे से जुड़े कामगारों ने भी राहत की सांस ली है. कुलियों के चेहरों पर रौनक लौटने लगी है. उम्मीद की जा रही है आने वाले समय में NWR से ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जाएगी. कोरोना काल से पहले सिर्फ जयपुर जंक्शन से एक दिन में 100 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती थी लेकिन अब ये आंकड़ा बेहद कम हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज