अब निखरेगा ऐतिहासिक जल महल का स्वरूप, सीआईएसएफ ने उठाया साफ सफाई का बीड़ा

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में 24 घंटे मुस्तैद रहने वाली सीआईएसएफ ने सामाजिक सरोकार की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए जलमहल को स्थाई तौर पर गोद लिया है. सीआईएसएफ ने अब जलमहल को साफ सुथरा करने का बीड़ा उठाया है.

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: August 4, 2019, 4:19 PM IST
अब निखरेगा ऐतिहासिक जल महल का स्वरूप, सीआईएसएफ ने उठाया साफ सफाई का बीड़ा
जलमहल को साफ करने में जुटे सीआईएसएफ के जवान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: August 4, 2019, 4:19 PM IST
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में 24 घंटे मुस्तैद रहने वाली सीआईएसएफ ने सामाजिक सरोकार की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए जलमहल को स्थाई तौर पर गोद लिया है. सीआईएसएफ ने अब जलमहल को साफ सुथरा करने का बीड़ा उठाया है. जल संरक्षण और स्वच्छता की दिशा में उठाए गए इस कदम के बाद रविवार को सीआईएसएफ ने इसकी शुरुआत भी कर दी है.

जलमहल की सफाई के लिए 300 जवान जुटे
मुहिम के तहत रविवार को सीआईएसएफ 300 जवान जलमहल में उतरे और देखते ही देखते उसके आसपास बिखरा हुआ सारा प्लास्टिक और गंदगी साफ कर डाली. पहले चरण में सीआईएसएफ के जवानों ने जलमहल के आसपास केवल गंदगी को ही साफ नहीं किया, बल्कि उसके बाद वहां पर पौधारोपण भी किया. अब अगले चरण में सीआईएसएफ जागरुकता रैली का आयोजन कर जल संरक्षण और स्वच्छता की अपनी मुहिम को आगे बढ़ाएगी.

सीआईएसएफ ने जलमहल को स्थाई तौर पर लिया गोद

सीआईएसएफ के कमाडेंट वाईपी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जो जलशक्ति अभियान शुरू किया है उसी के तहत यह हमारा छोटा सा कदम है. सीआईएसएफ जयपुर यूनिट ने जलमहल को स्थाई तौर पर गोद ले लिया है. पहले दिन इसकी साफ सफाई की गई है. आसपास मिट्टी का कटाव नहीं हो इसके लिए इसके किनारों पर प्लांटेशन किया गया है. बकौल सिंह जल संरक्षण बेहद जरुरी है. जल महल को पूरा साफ किया जाएगा. अगले चरण में यहां नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर लोगों को जल संरक्षण और स्वच्छता के लिए जागरुक किया जाएगा.

टीचर ने ही कर डाला 35 करोड़ रुपये का महाघोटाला!

बदलाव की बयार: अब 'कड़कनाथ' बदलेगा बारां के किसानों की जिंदगी
First published: August 4, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...