होम /न्यूज /राजस्थान /अब आएगा 'जवाबदेही कानून', जनता के प्रति अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी

अब आएगा 'जवाबदेही कानून', जनता के प्रति अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो

प्रदेश की गहलोत सरकार सामाजिक संगठनों की राय लेकर जवाबदेही कानून बनाने पर विचार कर रही है. पिछले कांग्रेस राज में बने ल ...अधिक पढ़ें

    प्रदेश की गहलोत सरकार सामाजिक संगठनों की राय लेकर जवाबदेही कानून बनाने पर विचार कर रही है. पिछले कांग्रेस राज में बने लोकसेवा गारंटी कानून और सुनवाई का अधिकार कानून को मिलाकर एक नया कानून बनाने के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है.

    इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में शुक्रवार को जवाबदेही कानून पर हुए संवाद कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने नया कानून बनाने पर सहमति दी है. सीएम गहलोत ने क​हा कि कांग्रेस राज में लोकसेवा गारंटी और सुनवाई का अधिकर कानून बने थे. अगर इन दोनों को मिलाकर एक कानून बना देने से काम चल सकता है तो उस पर विचार करेंगे. अगर सामाजिक संगठनों की राय इससे अलग जवाबदेही कानून बनाने की होगी तो भी सरकार तैयार है.

    यह भी पढ़ें:  प्रदेश में लड़खड़ा रही है कांग्रेस की देन महात्मा गांधी नरेगा योजना, रोजगार का आंकड़ा गिरा  

    मनरेगा योजना बनी सरकार की प्राथमिकता, 24 दिन में बढ़ गए करीब 9 लाख श्रमिक

    पेंशन और राशन जैसी योजनाओं से लोगों का वंचित रहना दुर्भाग्यपूर्ण
    सीएम अशोक गहलोत ने संवाद कार्यक्रम में जवाबदेही कानून की जरूरत पर सामाजिक कार्यकर्ताओं के विचार सुने. कार्यक्रम में सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से वंचित कई लोगों ने सीएम को अपना दुखड़ा सुनाया. पेंशन और राशन जैसी योजनाओं से लोगों के वंचित रहने को सीएम ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

    प्रदेश में किसान आन्दोलन की आहट ! सम्पूर्ण कर्जमाफी को लेकर होगा बड़ा आन्दोलन

    वोट बैंक की राजनीति : सहकारी बैंकों की सेहत पर भारी पड़ रही है 'कर्ज माफी'

    कर्मचारी और अधिकारी काम समय पर करने के लिए जवाबदेह होंगे
    प्रदेश में आरटीआई कानून कांग्रेस राज में लागू हुआ था. अब जवाबदेही कानून आता है तो आम लोगों को बहुत बड़ा अधिकार मिलेगा. जवाबदेही कानून बना तो हर सरकारी कर्मचारी और अधिकारी जनता के काम समय पर करने के लिए जवाबदेह होंगे. ऐसा नहीं करने पर जुर्माना और नोटिस की कार्रवाई होगी. सामाजिक संगठन जवाबदेही कानून की मांग कर रहे हैं और मुख्यमंत्री ने इनकी मांग को पूरा करने का भरोसा दिलाया है. ऐसे में प्रदेश में जल्द यह काननू बनने की संभावना है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rahul gandhi, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें