लाइव टीवी

शुरू हुआ सहकार दीपोत्सव मेला, इन 3 जगह पटाखों पर मिल रही 60% की छूट

News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2019, 5:27 PM IST
शुरू हुआ सहकार दीपोत्सव मेला, इन 3 जगह पटाखों पर मिल रही 60% की छूट
यहां पटाखों पर 50 से 60 प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

जयपुर में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना (Udai Lal Anjana) ने 'सहकार दीपोत्सव मेला' (Sahakar Diwali Mela) का आगाज किया. मेला 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक चलेगा और इसमें पटाखों (Crackers) पर 50 से 60 प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान सरकार के सहकारिता विभाग का 'सहकार दीपोत्सव मेला' (Sahakar Diwali Mela) सोमवार से शुरू हो गया है. यह मेला 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक रहेगा, जहां सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक चलेगा. सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना (Udai Lal Anjana) ने सोमवार को नवजीवन सहकारी बाजार में उपभोक्ता संघ के इस उपहार सहकार दीपोत्सव मेले की विधिवत शुरुआत की. राजधानी में सी-स्कीम स्थित नवजीवन सहकारी बाजार सहित उपभोक्ता संघ की अन्य 2 ब्रांचों में भी इस मेले का आयोजन हो रहा है. सी-स्कीम के अतिरिक्त करधनी शॉपिंग सेन्टर, मालवीय नगर और वैशाली नगर पर भी मेला शुरू हो गया है. बता दें की सहकारी बाजार के इस सालाना मेले में दीवाली पर तमिलनाडू (Sivakasi, the fireworks town) के पटाखों (Crackers) की बिक्री विशेष छूट के साथ की जाती है. इस बार भी पटाखों पर यहां 50 से 60 प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

उपभोक्त संघ की खास पहचान- सहकारिता मंत्री
नवजीवन सहकारी बाजार में मेले का उद्घाटन करते समय सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा कि सहकारिता गुणवत्ता का प्रतीक है और आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन किए जाते है ताकि लोगों को गुणवतापूर्ण वस्तुएं एवं सुविधाएं उचित मूल्य पर प्राप्त हो सके. उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संघ की अपनी एक विशेष साख है और जिलों के उपभोक्ता भण्डारों पर भी ऐसे मेले लगाए गए है ताकि सहकारिता के माध्यम से शुद्धता लोगों के घर तक पहुंच सके.

शिवकाशी के कॉक ब्रांड पटाखों पर विशेष छूट

सहकारिता मंत्री के अनुसार मेले का मुख्य आकर्षण कॉक ब्राण्ड (Cock Brand firecrackers) के शिवकाशी (तमिलनाडू) (Sivakasi, the fireworks town) के पटाखे हैं. जिन पर 50 से 60 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. उन्होंने कहा कि जयपुर में एमएमटीसी की फ्रेंचाइज उपभोक्ता संघ के पास ही उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- 
राजस्थान उपचुनाव: मंडावा और खींवसर में प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज
Loading...

खींवसर में दोपहर 1 बजे तक 37.97% मतदान, देखें- उपचुनाव में वोटिंग की तस्वीरें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...