होली पर NWR ने दी यात्रियों को सौगात, 12 ट्रेनों में बढ़ाए अतिरिक्त कोच

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

होली का त्योहार आ चुका है और लोगों को अपने घर पहुंचने की अब जल्दी है. NWR ने यात्रियों को उनके घर सुविधा के साथ पहुंचाने के लिए होली पर कुछ खास इंतज़ाम किए हैं. यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए करीब एक दर्जन गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं.

  • Share this:
होली का त्योहार आ चुका है और लोगों को अपने घर पहुंचने की अब जल्दी है. दूसरे प्रदेशों में रहने वाले राजस्थानी और राजस्थान में रहने वाले दूसरे प्रदेश के लोग होली पर घर आने और जाने के लिए अपना सामान पैक कर रहे हैं. लिहाजा NWR ने यात्रियों को उनके घर सुविधा के साथ पहुंचाने के लिए होली पर कुछ खास इंतज़ाम किए हैं. यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए करीब एक दर्जन गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं.



लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस ने किया चुनावी सभाओं का आगाज, BJP पर बरसे नेता



इस बार होली के साथ साथ खाटूश्यामजी का मेला और अजमेर का उर्स भी परवान पर है. इसलिए NWR की जिम्मेदारी पहले से ज्यादा बढ़ गई है. इसी को ध्यान में रखते हुए अब तक एक दर्जन गाड़ियों में अतिरिक्त कोच बढ़ाए जा चुके हैं, ताकि यात्रियों को रिजर्वेशन क्लीयर होने में उन्हें दिक्कत ना हो. आने वाले दो से तीन दिनों में होली स्पेशल ट्रेन चलाया जाना भी प्लान में है. कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनें है जिनमें रेलयात्री सबसे ज्यादा सफर करते हैं. इन पर होली के समय यात्री भार और ज्यादा बढ़ेगा. इसलिए इन सब रेलगाड़ियों में एक-एक एसी कोच की बढ़ोतरी की गई है.





केन्द्रीय मंत्री शेखावत का कांग्रेस पर हमला, किसानों को गुमराह करने का लगाया आरोप
इन ट्रेनों बढ़ाए गए हैं एक-एक एसी कोच

जयपुर-जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट

जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर

श्रीगंगानगर-नांदेड़-श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर-जम्मूतवी

बांद्रा टर्मिनस-जयपुर

जम्मूतवी-बांद्रा टर्मिनस

डबल डेकर जयपुर-दिल्ली

ओखा-जयपुर-ओखा

बांद्रा टर्मिनस-हिसार



कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच प्रदेश में 5,586 परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हुई दसवीं बोर्ड की परीक्षा



सीसीटीवी कैमरों के ज़रिए हो रही है पैनी निगरानी

रेलवे स्टेशन पर इन दिनों हज़ारों की तादाद में लोग यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक एक यात्री पर सीसीटीवी कैमरों के ज़रिए पैनी नजर रखी जा रही है. साथ ही साथ यात्री के साथ आए हर लगेज को बारीकी से स्कैन किया जा रहा है.



IAS एसोसिएशन की पहल: कविताओं और लेखन के जरिए आमजन से जुड़ने का प्रयास



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज