• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Obscene video case: 50  दागदार पुलिसवालों में RSP हीरालाल सैनी का नाम ही नहीं, गोपनीय रिपोर्ट पर सवाल

Obscene video case: 50  दागदार पुलिसवालों में RSP हीरालाल सैनी का नाम ही नहीं, गोपनीय रिपोर्ट पर सवाल

आरएसपी हीरालाल सैनी का अश्लील वीडियो कुछ दिन पहले ही वायरल हुआ था.

आरएसपी हीरालाल सैनी का अश्लील वीडियो कुछ दिन पहले ही वायरल हुआ था.

RSP Hiralal Saini News: पुलिस विभाग की अपनी ही गोपनीय रिपोर्ट में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का महिलाओं को लेकर चरित्र खराब मिला है. रिपोर्ट में करीब 400 पुलिसवालों के नाम हैं, लेकिन अश्लील वीडियो बनाने वाले आरएसपी हीरालाल सैनी सूची में शामिल नहीं है.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान पुलिस विभाग की एक गोपनीय रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे हैं. 50 चरित्रहीन पुलिसवालों की इस गोपनीय रिपोर्ट में आरएसपी हीरालाल सैनी (RSP Hiralal Saini) का नाम नहीं है. महिला कॉन्स्टेबल व एक बच्चे के साथ अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद हीरालाल सैनी को लेकर देशभर में चर्चा है. जांच टीम के मुताबिक वीडियो बीते जुलाई माह में बना था. ऐसे में पुलिस बलों की गोपनीय रिपोर्ट तैयार करने वालों पर सवाल उठने लगे हैं. बताया जा रहा है कि हीरालाल सैनी के चरित्र को लेकर पहले भी विभाग में कई तरह की चर्चाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके चरित्रहीन पुलिसवालों में उनका नाम नहीं है.

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीजीपी एमएल लाठर ने खुद गोपनीय रूप से जिला स्तर पर और इंटेलीजेंस के अधिकारियों के मार्फत ऐसे पुलिसवालों को चिन्हित कराया था, ताकि इनका जिला व रेंज बदला जाए और पुलिसवालों द्वारा दुष्कर्म व अस्मत मांगने के आरोपों और गिरती पुलिस की छवि पर अंकुश लगे. रिपोर्ट के मुताबिक गोपनीय सूची में 50 से ज्यादा चरित्रहीन पुलिसवालों के नाम हैं. बताया जा रहा है कि सूची में अगर हीरालाल सैनी का नाम भी होता तो उसका ब्यावर से तबादला होना तय था, लेकिन जिम्मेदारों ने पुलिस मुख्यालय को नाम ही नहीं दिया.

    खाकी पर दाग लगाते पुलिसवाले

    एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस विभाग की अपनी ही जांच में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का महिलाओं को लेकर चरित्र खराब मिला है. इसके अलावा करीब 400 पुलिसकर्मी शराब माफियाओं, तस्करों और अन्य अवैध धंधों में लिप्त मिले हैं. बता दें कि राजस्थान में कुल 7 पुलिस रेंज, दो पुलिस कमिश्नरेट, 41 पुलिस जिले, 214 पुलिस सर्किल, 902 पुलिस थाने, 1200 से ज्यादा पुलिस चौकियां हैं. इन सभी जगह 2500 के करीब आरपीएस और इंस्पेक्टर रैंक के अफसर तैनात हैं. मुख्यालय ने इन सभी के कैरेक्टर की गोपनीय कुंडली बनाई है. इसमें ही कई तथ्य सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें:  RPS Hiralal Saini Viral Video: महिला कांस्टेबल के रिश्तेदार ने वीडियो देखते ही कर दी थी ये डिमांड

    क्यों तैयार की गई गोपनीय रिपोर्ट?

    मिली जानकारी के मुताबिक एसीपी कैलाश बोहरा पर आरोपियों पर कार्रवाई करने की एवज में महिला से अस्मत मांगने के आरोप लगे थे. इससे पुलिस की छवि काफी खराब हुई थी. उसे सुधारने के लिए डीजीपी ने चरित्रहीन पुलिस वालों की सूची तैयार करवाई थी. करीब 2 महीने पहले तैयार की गई इस गोपनीय रिपोर्ट में जिनके नाम हैं, उनका जिला और रेंज बदल दिया जाएगा. साथ ही उन्हें चेतावनी दी जाएगी कि फिर ऐसा किया तो कड़ा एक्शन होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज