• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • OMG: राजस्थान में पुलिस मुख्यालय में चोरों की सेंध, अधिकारी का मोबाइल चोरी, 50 हजार रुपये किये ट्रांसफर

OMG: राजस्थान में पुलिस मुख्यालय में चोरों की सेंध, अधिकारी का मोबाइल चोरी, 50 हजार रुपये किये ट्रांसफर

मोबाइल कार्यालय में ही अधिकारी की टेबल पर रखा हुआ था.

मोबाइल कार्यालय में ही अधिकारी की टेबल पर रखा हुआ था.

Stolen in Rajasthan Police Headquarters: राजस्थान के सबसे सुरक्षित स्थान माने जाने वाले राजधानी जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में भी चोरों ने अपनी करामात दिखा दी है. यहां एक अधिकारी का न केवल मोबाइल पार कर लिया गया, बल्कि उसके जरिये 50 हजार रुपये भी ट्रांसफर कर लिये गये.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले स्थान पुलिस मुख्यालय (Rajasthan Police Headquarter) में भी चोरों ने सेंध लगा दी है. चोरों ने यहां से एक अधिकारी का न केवल मोबाइल (Mobile) पार कर लिया, बल्कि उसके बाद फोन-पे के जरिए 50 हजार रुपये भी ट्रांसफर कर लिये. पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था वाले सिस्टम में इस तरह की घटना से पुलिस अधिकारी भी हैरान हैं. इस संबंध में ज्योति नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवायी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस मुख्यालय में राजस्थान पुलिस के महानिदेशक से लेकर महकमे के तमाम आला अधिकारी बैठते हैं. यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी बेहद पुख्ता है. उसके बावजूद इस तरह की घटना हो जाने से यह चर्चा का विषय बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी विजेंद्र मीणा का कुछ दिन पहले मोबाइल चोरी हो गया था. उनका यह मोबाइल कार्यालय में ही टेबल पर रखा हुआ था. उस दौरान किसी ने उसे पार कर लिया. मोबाइल को कार्यालय में तलाश गया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. इस पर ज्योति नगर थाना पुलिस को सूचना दी दे गई लेकिन मोबाइल नहीं मिला. इस बीच मीणा के मोबाइल में डाउनलोड फोन-पे के जरिए 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये गये. इस पर अब फिर से पुलिस को सूचना दी गई है.

मोबाइल चोरी की वारदातें तेजी से बढ़ रही हैं
उल्लेखनीय है राजस्थान में मोबाइल चोरी की वारदातें तेजी से बढ़ रही हैं. बहुत से मामलों में तो पुलिस इनकी रिपोर्ट ही दर्ज नहीं करती है. हालांकि पुलिस कई बार चोर उचक्कों को पकड़कर कर उनसे चोरी के मोबाइल बरामद भी करती है. कोटा पुलिस ने गत वर्ष कई बदमाशों से बड़ी संख्या में चोरी किये गये मोबाइल बरामद किये थे. बाद में पुलिस ने बाकायदा कैम्प लगाकर पीड़ितों को बुलाया और उनके मोबाइल उनको हैंडओवर किये. लेकिन फिर भी मोबाइल चोरी होने और छीनने की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसे हालात में पुलिस मुख्यालय से चोरी हो जाना निश्चित तौर पर चौंकाने वाला है.

चेन स्नेचिंग गिरोह ने भी पुलिस की नाक में दम कर रखा है
केवल मोबाइल चोरी ही नहीं जयपुर समेत अन्य जिलों में चेन स्नेचिंग गिरोह ने भी पुलिस की नाक में दम कर रखा है. आये दिन चोर उचक्के राह चलती महिलाओं के गले से चेन झपट ले जाते हैं. चोरी की बढ़ती वारदातों के कारण पुलिस आम जनता के निशाने पर है. दूसरी तरफ प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी पहले से ही कांग्रेस पर हमलावर हो रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज