ओलंपियन शूटर माइकल डायमंड की जयपुर में लगी कोचिंग क्लास

माइकल डायमंड, ओलंपियन गोल्ड मेडलिस्ट शूटर 
फोटो- ईटीवी
माइकल डायमंड, ओलंपियन गोल्ड मेडलिस्ट शूटर फोटो- ईटीवी

ओलंपियन शूटर माइकल डायमंड की जयपुर के जगतपुरा शूटिंग रेंज पर कोचिंग क्लास चला रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर में जगतपुरा शूटिंग रेंज पर इन दिनों ओलंपियन शूटर माइकल डायमंड की कोचिंग क्लास लगी है. दो बार के ओलिंपिक गोल्ड मेडल विनर ऑस्ट्रेलिया के डायमंड यहां युवा निशानेबाजों की प्रतिभाओं को तराश रहे हैं. दुनियां के श्रेष्ठ निशानेबाज से ट्रेनिंग लेने में युवा भी उत्साहित हैं. अपनी ट्रेनिंग में शूटिंग के बेसिक्स से लेकर स्पेशल टेक्निक पर माइकल का खास फोकस हैं.

ये पहली बार है कि माइकल जैसे शूटर्स से कोचिंग का मौका यहां के युवा निशानेबाजों को मिला है.  माइकल डायमंड, शूटिंग की ट्रेप स्पर्धा में साल 1996 अटलांटा और साल 2000 के सिडनी ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट हैं. साथ ही पांच बार के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं. लंबे ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स का अनुभव अब माइकल जयपुर के युवाओं से साझा कर रहे हैं. शूटिंग की ट्रेप स्पर्धा में वे इन दिनों युवा निशानेबाजों के साथ खुद भी निशाना साधते नजर आते हैं.

जयपुर में उनके पन्द्रह दिन के इस खास प्रशिक्षण शिविर में उनसे कई युवा शूटर ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं. जगपुरा शूटिंग रेंज की तारीफ करने के साथ ही माइकल का कहना है कि शूटिंग में जयपुर की प्रतिभाएं बेहतरीन हैं. अगर इन्हें समय रहते सही दिशा में प्रशिक्षण मिलता है तो ओलिंपिक जैसे खेलों में भी ये खेल प्रतिभाएं सामने आ सकती हैं. माइकल का ये भी कहना है कि इस खेल की एकाग्रता और तनाव पर समन्वय के साथ ही आगे बढ़ा जा सकता हैं.  (रिपोर्ट- महेश दाधीच)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज