OMG! भैंस के सींग में फंसा कुत्ता, दोनों एकदूसरे पर बिफरे, फिर क्या हुआ देखें वीडियो

एक बार भैंस ग्रामीणों से छूटकर चल पड़ी. इस दौरान कुत्ता उसके सिंग से लटका रहा.

Dog trapped in buffalo horn: राजस्थान के कोटा इलाके में एक अजीबोगरीब वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक कुत्ता भैंस के सींग में फंसा हुआ है. कुत्ते को ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर उससे मुक्त कराया है.

  • Share this:
    जयपुर/कोटा. कई बार मूक प्राणी अनजाने में बड़ी मुसीबत में फंस जाता है और वह कुछ भी नहीं कर पाता है. ऐसा ही एक मामला हाल में सामने आया है जब एक कुत्ता भैंस की सींग में फंसकर (Dog trapped in buffalo horn) रह गया. लाख कोशिशों के बावजूद भी वह अपने आप को उससे छुड़वा नहीं पाया. बाद में ग्रामीणों ने मिलकर कड़ी मशक्कत करके उसे सिंग से निकाला. भैंस और कुत्ते की परेशानी का यह वीडियो कोटा इलाके में सोशल मीडिया (Social media) में जमकर वायरल हो रहा है.

    यह वायरल वीडियो कहां का है और कब का है इसका अभी पता नहीं चल पाया है. कई भैंसों के सींग काफी बड़े होते हैं. ये बड़े सींग ही इस भैंस के लिये आफत बन गये. कुत्ता भैंस के सींग में कैसे फंसा इसका भी अभी तक अंदाजा नहीं लग पाया है. लेकिन वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुत्ते का पीछे का हिस्सा भैंस सींग में फंसा हुआ है.

    कभी कुत्ता बिफर जाता तो कभी भैंस
    कुत्ते और भैंस की इस हालात को देखकर ग्रामीणों ने उनकी मदद की. ग्रामीणों ने कुत्ते के मुंह पर बोरी डालकर उसे सींग से खिंचना चाहा लेकिन वह इस कदर फंसा हुआ था कि निकल नहीं पाया. ग्रामीणों की इस मशक्कत के दौरान कभी कुत्ता बिफर जाता तो कभी भैंस. इस मशक्कत के बीच एक बार भैंस ग्रामीणों से छूटकर चल पड़ी.



    भैंस चलती रही और कुत्ता लटका रहा
    इस दौरान कुत्ता उसके सिंग से लटका रहा. लेकिन ग्रामीणों ने हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने दुबारा प्रयास किये. कुछ लोगों ने भैंस को पकड़ा तो कुछ ने कुत्ते के मुंह पर बोरी डालकर उसे पकड़कर खिंचा. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण कुत्ते को भैंस के सिंग से निकाल पाये. इस दौरान वहां काफी ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई थी.

    प्रतापगढ़ में सामने आया था अजीब वाकया
    उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले प्रतापगढ़ जिले में एक गधे ने घास चरते हुये उसमें घूम रहे सांप को चबा लिया था. चबाने के कारण सांप गधे के दांत में फंस गया लेकिन वह जिंदा रहा. सांप ने छूटने के लिये गधे को काफी बार डसा. लेकिन गधा भी दांत में फंसे होने के कारण सांप को छोड़ नहीं पाया. दो-तीन घंटे बाद दोनों की मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.