Home /News /rajasthan /

राजस्थान में रक्षाबंधन पर इस बार भी महिलाएं कर सकेंगी रोडवेज और JCTCL बसों में मुफ्त सफर

राजस्थान में रक्षाबंधन पर इस बार भी महिलाएं कर सकेंगी रोडवेज और JCTCL बसों में मुफ्त सफर

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब जल्द ही रोडवेज और जेसीटीसीएल प्रशासन इसे लेकर आदेश जारी करेगा.

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब जल्द ही रोडवेज और जेसीटीसीएल प्रशासन इसे लेकर आदेश जारी करेगा.

Rakshabandhan Gift: राजस्थान की गहलोत सरकार ने रक्षाबंधन के मद्देनजर महिलाओं और बालिकाओं को बड़ा तोहफा दिया है. हमेशा की तरह इस बार भी रक्षाबंधन पर वे राजस्थान रोडवेज और जेसीटीसीएल (Rajasthan Roadways and JCTCL) की बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में हर वर्ष की तरह इस बार भी महिलाएं और बालिकाएं रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर राजस्थान रोडवेज (Rajasthan roadways) और जयपुर शहर में लो फ्लोर बसों में मुफ्त सफर (Free travel ) कर सकेंगी. राज्य सरकार ने इसे लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं. अब रोडवेज और जेसीटीसीएल इसे लेकर अपने स्तर पर अलग से आदेश जारी करेगी. रोडवेज की बसों में महिलाएं राजस्थान की सीमा में एक्सप्रेस और साधारण बसों में यात्रा कर सकेंगी. वहीं लो फ्लोर बसों में जयपुर शहर में मुफ्त सफर की छूट रहेगी. यह छूट 22 अगस्त रात 12 बजे से अगले 24 घंटे के लिए जारी रहेगी. विभिन्न महिला संगठनों ने गहलोत सरकार की इस घोषणा का स्वागत किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने पहले कार्यकाल में रक्षाबंधन और महिला दिवस के उपलक्ष्य में इस मुफ्त सफर की योजना को शुरू किया था. उसे बाद में अशोक गहलोत ने भी अपने कार्यकाल में जारी रखा है. इस योजना के तहत रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश में सफर करने वाली सभी महिलाएं और बालिकाओं को रोडवेज तथा जेसीटीसीएल की बसें मुफ्त यात्रा कराती हैं. इसके खर्चे का पुर्नभरण राज्य सरकार की ओर से रोडवेज और जेसीटीसीएल को किया जाता है.

रोडवेज और जेसीटीसीएल जल्द जारी करेंगे आदेश
राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब जल्द ही रोडवेज और जेसीटीसीएल प्रशासन इसे लेकर आदेश जारी करेगा. इसके बाद रक्षाबंधन के पर्व पर पूरे प्रदेश में रोडवेज और जयपुर शहर में लो फ्लोर बसों में महिलाएं, युवतियां और बालिकाएं मुफ्त सफर कर सकेंगी. रोडवेज प्रशासन द्वारा इस सुविधा के तहत अग्रिम आरक्षण की भी सुविधा दी जाती है. इससे एक शहर से दूसरे शहर में जाने वाली महिलाएं पहले से ही अपनी सीट बुक करवा सकती हैं. क्योंकि रक्षाबंधन के दिन बसों में आम दिनों से ज्यादा भीड़ रहती है. रोडवेज ने इसके लिये आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Ashok Gehlot Government, Rajasthan latest news, Rajasthan Roadways, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर