राजस्थान: छात्रों को राहत, कॉलेज में दाखिले के लिए Online आवेदन की तिथि 20 अगस्त तक बढ़ी
Jaipur News in Hindi

राजस्थान: छात्रों को राहत, कॉलेज में दाखिले के लिए Online आवेदन की तिथि 20 अगस्त तक बढ़ी
राजस्थान में कॉलेज में दाखिला के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 20 अगस्त तक आगे बढ़ा दी गई है.

कोविड-19 (Covid-19) को ध्यान में रखते हुए कॉलेज शिक्षा निदेशालय (College education directorate) ने छात्रों के हित में तिथि आगे बढ़ाने का फैसला लिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के सरकारी कॉलेजों (Government Colleges) में दाखिला (Admission) चाहने वाले छात्रों के लिए राहत की खबर है. कॉलेज शिक्षा निदेशालय (College education directorate) ने यूजी फर्स्ट ईयर के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में छूट देते हुए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की तिथि को बढ़ा दिया है. अब 11 अगस्त के बजाय 20 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा किए जा सकेंगे. कोविड-19 (Covid-19) को ध्यान में रखते हुए छात्रों के हित में ये फैसला लिया गया है.

राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने संशोधित प्रवेश कार्यक्रम भी जारी किया है. जिसके अनुसार ऑनलाइन वेरीफिकेशन 24 अगस्त, अंतरिम वरीयता प्रतीक्षा सूची 27 अगस्त और ई मित्र पर शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 2 सितंबर निर्धारित की गई है. जबकि प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की पहली सूची का प्रकाशन 5 सितंबर को किया जाएगा. वहीं दाखिला ले चुके स्टूडेंट्स का क्लासिफिकेशन और सब्जेक्ट अलॉटमेंट 8 सितंबर को हो सकेगा. कॉलेज में ऑनलाइन क्लासेज 9 सितंबर से शुरू हो जाएंगी.

कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने केंद्र सरकार की एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों के सत्यापन को स्थिति सामान्य होने तक के लिए टाल दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज