मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में 'ऑपरेशन लोटस', कौन हैं वो मेन किरदार?
Jaipur News in Hindi

मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में 'ऑपरेशन लोटस', कौन हैं वो मेन किरदार?
मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में ऑपरेशन लोटस पर काम चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान (Rajasthan) में भी ज़फर इस्लाम अहम रोल में हैं. कहा जा रहा है कि ज़फर इस्लाम (Zafar islam) लगातार सचिन पायलट (Sachin Pilot) से संपर्क में हैं.

  • Share this:
जयपुर. मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान (Rajasthan) में ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) के पीछे एक बड़ा नाम सामने आया है. और वो है बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ज़फर इस्लाम (Zafar islam). ज़फर इस्लाम के ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), सचिन पायलट (Sachin Pilot) जैसे नेताओं के साथ पुरानी दोस्ती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में शामिल कराने में ज़फर इस्लाम की भूमिका अहम थी. ज़फर इस्लाम ने ही पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया का पार्टी में आने के लिए मन टटोला, फिर बीजेपी और उनके बीच कड़ी का काम किया. आखिरकार ज़फर इस्लाम को सफलता मिली, ज्योतिरादित्य सिंधिया ना केवल बीजेपी में शामिल हुए, बल्कि मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार भी बनी.

पायलट के संपर्क में हैं जफर इस्लाम! 

इस बार राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने ही सरकार के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है. अशोक गहलोत सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं. सूत्रों की माने तो इस बार भी ज़फर इस्लाम अहम रोल में हैं. कहा जा रहा है कि ज़फर इस्लाम लगातार सचिन पायलट से संपर्क में हैं. ज़फर इस्लाम और ज्योतिरादित्य सिंधिया की जोड़ी इस बार सचिन पायलट के साथ खड़े हैं. फिलहाल इन तीनों की तिकड़ी राजस्थान के सियासी उठा पटक पर मंथन में जुटे हुए हैं. भविष्य में क्या कार्ययोजना तैयार की जाएगी, इसपर लगातार चर्चा का दौर चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में ऑपरेशन लोटस को जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा. हालांकि सभी की निगाहें संख्याबल पर भी है.



कौन हैं जफर इस्लाम?
डॉ. सैयद जफर इस्लाम बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है और वa बीजेपी का मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा हैं. बीजेपी में सक्रिय रूप से वो पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं. उससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान जफर इस्लाम नरेंद्र मोदी की रणनीतिक टीम के हिस्सा थे. हालांकि ज़फर इस्लाम प्रोफेशनल बैंकर रहे हैं. और वहीं से इनकी जान पहचान सियासी गलियारों में बड़े से बड़े लोगों हुई. राजनीति में आने से पहले वो ड्यूश बैंक के एमडी थे. फिलहाल बीजेपी प्रवक्ता के अलावा एयर इंडिया के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading